मुख्यमंत्री योगी ने आपदा प्रभावितों से जतायी सहानुभूति

लखनऊ, पिछले एक पखवारे के दौरान उत्तर प्रदेश में विभिन्न आपदाओं में हुयी मौतों पर दुख व्यक्त करते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिये हैं।

राहत आयुक्त कार्यालय के अनुसार प्रदेश में 11 से 23 फरवरी के बीच अग्निकाण्ड से तीन, आकाशीय बिजली से छह, आंधी-तूफान से एक, बेमौसम अतिवृष्टि से एक, डूबने से चार, मानव वन्य जीव द्वन्द्व से तीन तथा पशु से दो जनहानि हुई है। इन आपदाओं से कुल 10 पशुहानि हुई है। इनमें अग्निकाण्ड से गोण्डा, फतेहपुर व फर्रूखाबाद में एक एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। आकाशीय बिजली से मीरजापुर में चार व प्रयागराज में दो जनहानि हुई है। आंधी-तूफान से हमीरपुर में एक व्यक्ति को जान गंवानी पडी। बेमौसम अतिवृष्टि से प्रयागराज में एक की मौत हुई है। डूबने से गोण्डा, गाजीपुर, बागपत तथा फर्रूखाबाद में एक-एक जनहानि हुई है। मानव वन्य जीव द्वन्द्व से बिजनौर, पीलीभीत तथा प्रतापगढ़ में एक-एक जनहानि हुई है। पशु से बिजनौर व पीलीभीत में एक-एक जनहानि हुई है।

आपदा से हुई जनहानि में प्रत्येक प्रभावित परिवार को चार लाख रुपये की अनुमन्य राहत राशि प्रदान करते हुए कुल 80 लाख रुपये की धनराशि प्रदान की गयी है।