Breaking News

मुख्यमंत्री योगी ने देवीपाटन में किया रामकथा का शुभारंभ

बलरामपुर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत नेपाल सीमा से सटे बलरामपुर जिले के तुलसीपुर में स्थित 51 शक्तिपीठों में से एक ऐतिहासिक देवीपाटन मंदिर में शनिवार को चैत्र नवरात्र के पहले दिन रामकथा का शुभारंभ किया।

इससे पहले योगी ने नवरात्र मेले का निरीक्षण कर सुविधाओं का जायजा लिया। योगी शुक्रवार देर शाम बलरामपुर पहुंचे थे। उन्होंने देवीपाटन मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले के विकास कार्यों की समीक्षा की। इसके बाद मुख्यमंत्री ने बाबापीर रतननाथ के दरीचे में बाबा रतननाथ की प्रतिमा का अनावरण किया।

इस दौरान वह शनिवार काे तुलसीपुर स्थित जनकपुर भी गये। जहां देवीपाटन मंदिर में उन्होंने पूजा अर्चना की। योगी देवीपाटन मंदिर के संरक्षक भी हैं। मंदिर के महंत मिथलेश नाथ योगी ने बताया कि मुख्यमंत्री हैलीकॉप्टर से जनकपुर पहुंचे। मंदिर में रात्रि विश्राम के पश्चात उन्होंने बाबा पीर रतननाथ के दरीचे में बाबा रतननाथ की प्रतिमा का अनावरण कर भगवान शिव और मां पाटेश्वरी की पूजा अर्चना की। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने पूजा अर्चना के बाद जनकपुर में नौ दिवसीय संगीतमय श्री राम कथा का शुभारंभ किया।