Breaking News

मुफ्त डाटा के बाद, अब मुफ्त मिलेगा जियो स्मार्ट फोन, कॉल भी जिंदगी भर मुफ्त

मुंबई,  रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के अध्यक्ष और देश के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी ने आज शून्य प्रभावी लागत का दावा करते हुए जियो स्मार्ट फोन जारी करने की घोषणा की जिसमें उन्होंने 4जी डेटा सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ जिंदगीभर मुफ्त वॉयस कॉल की पेशकश की है।

मैं कहीं भी जा सकता हूं, लेकिन बीजेपी में नहीं जाऊंगा-शंकर सिंह वाघेला 

जानिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सबसे ज्यादा वोट कहा सें मिले और कहा से सबसे कम

मुकेश अंबानी ने आज  आरआईएल की 40वीं वार्षिक आम बैठक में कंपनी की इस नई योजना की घोषणा करते हुए देश के 50 करोड़ फीचर फोन इस्तेमाल करने वालों को सस्ते में स्मार्टफोन की सुविधाओं वाला जियो फोन उपलब्ध कराने का वादा किया। उन्होंने कहा कि 24 अगस्त से 1,500 रुपये जमा करके जियो फोन की बुकिंग कराई जा सकेगी। यह राशि 36 महीने बाद फोन लौटाने पर रिफंड भी कर दी जाएगी। इस लिहाज से फोन की प्रभावी लागत शून्य होगी।

यादव सेना यादवोदय के सदस्यों को पुलिस ने घर से उठाया, थाने पर किया प्रताड़ित

अखिलेश यादव ने, फिल्म ‘मॉम’ के लिए बोनी कपूर- नवाज़ुद्दीन को दी बधाई, तो श्रीदेवी बोली..?

मुकेश अंबानी ने इस अवसर पर अपने जुड़वां बच्चों आकाश और ईशा को भी कंपनी के मंच पर पेश किया। बच्चों ने इस मौके पर जियो फोन की खूबियों के बारे में बताया। इसमें वॉयस कमांड पर कॉल करने और संदेश भेजने की सुविधा होगी। इसके साथ ही इंटरनेट सर्फिंग और वीडियो सहित टीवी पर सामग्री देखने के लिए केबल भी उपलब्ध होगा।

देश और प्रदेश में अघोषित इमरजेंसी, जो बोले उस पर छापा पड़ता है- रामगोविंद चौधरी

योगी सरकार ने, आईएएस अफसरों की तैनाती में किया एक और फेरबदल

अंबानी ने दावा किया कि जियोफोन के आने से 2जी फीचरफोन बीते समय की बात हो जाएगी। उन्होंने कहा कि कंपनी हर सप्ताह बाजार में 50 लाख फोन लाने की योजना लेकर आगे बढ़ रही है। अंबानी ने कहा कि 15 अगस्त से जियो फोन परीक्षण के तौर पर उपलब्ध होगा जबकि 24 अगस्त से इसकी बुकिंग शुरू हो जाएगी।

तेजस्वी यादव की नई रणनीति, विरोधियों को मिलेगा करारा जवाब

मायावती ने बीजेपी को दिखाया आईना, दोबारा दिया इस्तीफा, हुआ मंजूर

उन्होंने कहा, रिलायंस ने पहले भी देश में इक्विटी संस्कृति को जन-जन तक पहुंचाया और अब जियो देश में डिजिटल संस्कृति का लोकतांत्रीकरण करेगी। उन्होंने कहा कि देश में डिजिटल जीवन जीने का अधिकार अब कुछ लोगों तक ही सीमित नहीं रहेगा। अंबानी ने कहा कि देश में 78 करोड़ फोन में से 50 करोड़ फीचर फोन है जिनका इस्तेमाल इंटरनेट यानी डेटा इस्तेमाल के लिए नहीं किया जा सकता है।

भारतीय राजनीति में, टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है, मायावती का इस्तीफा

अखिलेशराज मे यूपीपीएससी से हुई भर्तियों की, सीएम योगी करायेंगे सीबीआई जांच

रिलायंस जियो का नया फोन इन 50 करोड़ फीचर फोन इस्तेमाल करने वालों को सस्ता उपकरण उपलब्ध कराएगा जिससे देश में डिजिटल सुविधा से वंचित रह गए इन फोनधारकों को भी डिजिटल सुविधा उपलब्ध होगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज की चौथी पीढ़ी की दूरसंचार इकाई रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को 153 रुपये मासिक के दाम पर फोन पर असीमित डेटा उपलब्ध कराएगी। अंबानी ने कहा कि पिछले साल सितंबर में जियो दूरसंचार उपक्रम की शुरुआत के बाद अब तक कंपनी के 12.50 करोड़ ग्राहक बन गए हैं।