Breaking News

मुसलमानों के प्रति सोच बदले भाजपा- अरशद मदनी

लखनऊ,  जमीयत अल उल्माए हिन्द के प्रमुख मौलाना अरशद मदनी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की मुसलमानों के प्रति सोच बदल जाए तो यह कौम भी भाजपा का साथ देने में गुरेज नहीं करेगी।

मदनी ने राष्ट्रीय एकता पर आयोजित एक सम्मेलन में कल देर रात यहां कहा कि भारत में हिन्दू, मुसलमान, सिख और ईसाई सभी अमन के साथ रह रहे हैं, लेकिन भाजपा को मुसलमानों के प्रति अपना रुख और नरम करना चाहिए। उन्होंने कहा मुस्लिम भाजपा से नफरत नहीं करते, अगर भाजपा देश के हर नागरिक से प्रेम करेगी तो वह और आगे बढ़ती जाएगी।

मौलाना मदनी ने कहा कि देश में साम्प्रदायिकता की सियासत करने वालों को आगे नहीं बढ़ने दिया जायेगा। यदि आरएसएस और भाजपा मुस्लिम विरोधी अपनी सोच छोड़ दे तो हम भाजपा का साथ देंगे।

वहीं दूसरी तरफ प्रसिद्ध शियाधर्म गुरु कल्बे जव्वाद ने केंद्र की मोदी सरकार व उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की अल्पसंख्यकों में पहुंच बढाने की तारीफ की और कहा कि मुस्लिम उनके शासन में सबसे ज्यादा सुरक्षित हैं।

मौलाना कल्बे जव्वाद ने कानपुर में कल एक कार्यक्रम में कहा कि गोरक्षा व लव जिहाद के कुछ मामलों को छोड़कर उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सरकार के तहत कानून व व्यवस्था में व्यापक सुधार हुआ है।

उन्होंने दावा किया कि अखिलेश यादव के कार्यकाल में हुए करीब 600 छोटे व बड़े दंगों के मुकाबले आदित्यनाथ सरकार के आठ महीने के कार्यकाल में एक भी सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ है।

उधर, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ज़ीशान हैदर ने खुले लफ्ज़ो में कहा जो भी भारतीय जनता पार्टी का किसी भी तरीके से समर्थन करता है वह साम्प्रदायिकता का समर्थन करता है। श्री ज़ीशान ने कहा भारतीय जनता पार्टी सबका साथए सबका विकास का नारा देकर सत्ता में आयी थीए मगर अब वह विशुद्ध साम्प्रदायिकता फैला रही है। ऐसे में उसका किसी भी तरीके से समर्थन गलत है। इसी विषय पर मौलाना खालिद रशीद फरंगीमहली ने श्यूनीवार्ताश् से यह कहकर बात करने से इंकार कर दिया कि वह राजनीतिक मामलों पर नहीं बोलते।