Breaking News

मेडिकल कॉलेज में फटा बम निकला विस्फोटक, किशोर सहित दो गंभीर

bomb-blast-56-1489144055-182727-khaskhabarकानपुर,  मेडिकल कालेज के सर्वेंट क्वार्टर में घर बाहर अचानक तेज धमाके से सनसनी फैल गई। विस्फोट में सफाई कर्मी व एक किशोर सहित दो लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस आनन-फानन धमाके को लेकर जांच में जुट गई है। मंगलवार से उत्तर प्रदेश के कानपुर में आतंकी साजिशकर्ताओं की धरपकड़ का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था, कि स्वरूप नगर थाना क्षेत्र स्थित मेडिकल कॉलेज परिसर में बने सर्वेंट क्वार्टर में बम फटने की घटना ने सभी को हैरान कर दिया।

इस धमाके में दो लोगों के घायल होने की बात सामने आ रही है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मेडिकल कॉलेज परिसर में बनी टी थ्री सर्वेंट क्वार्टर में रेलवे में सफाई कर्मी सुरेश हंसराज परिवार के साथ रहते है। शुक्रवार को सुरेश घर के बाहर पेड़ों के पत्तों को साफ कर डाॅ. अवधेश दीक्षित के सामने बने खाली जगह पर वह इकठ्ठा कूड़ा जलाने लगे। इस बीच पड़ोस में रहने वाले वाले मेघराज का बेटा आकाश (14) भी आ गया। अभी आग कूड़े में लगाई थी कि तभी अचानक तेज धमाका हुआ।

धमाका इतना तेज था कि सफाई कर्मी सुरेश का हाथ बुरी तरह झुलस गया व किशोर आकाश करीब 20 फिट दूर जा गिरा। किशोर के सिर व कंधे बुरी तरह से झुलस गया। धमाके की आवाज सुनकर वहां रहने वाले डाक्टर्स व कर्मचारियों के परिजन बाहर आ गए और घटना देख पुलिस को जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत घायलों को हैलट के इमरजेंसी में भर्ती कराया और धमाके को लेकर जांच में जुट गए। फिलहाल कूड़े के ढेर में विस्फोट के पीछे किसी शरारती तत्व द्वारा बम रखे जाने की बात पुलिस कह रही है।

पुलिस का कहना है कि जांच के बाद स्थिति साफ हो सकेगी कि धमाका सुतली बम का है या कोई विस्फोटक पदार्थ! धमाके की जानकारी पर पहुंची सीओ डॉ. ख्याति गर्ग फोर्स के साथ पहुंची और जांच में जुट गई। धमाके को देखते हुए फारेंसिक व बम निरोधक दस्ता को बुलाया गया। जांच में बम मटेल प्लेट मिलने से विस्फोटक की बात सामने निकलकर आते ही पुलिस के होश उड़ गए। प्लेट को कब्जे में लेकर बम निरोधक टीम विस्फोटक की क्षमता व सामग्री को लेकर तथ्य जुटाए जा रहे हैं। एसएसपी आकाश कुलहरि का विस्फोट को लेकर कहना है कि टीमें जांच कर रही है। जल्द ही बम को लेकर स्थिति साफ हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *