Breaking News

मैच अधिकारी और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य अब 60 के बजाये इतने वर्ष तक कर सकते हैं काम

कोलकाता, भारत के घरेलू क्रिकेट मैचों में अब मैच अधिकारी और भारतीय क्रिकेट टीम तथा अन्य टीमों में सपोर्ट स्टाफ के सदस्य अब 60 के बजाय 65 वर्ष की उम्र तक काम कर सकते हैं। बशर्तें वे फिट हों।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को कोलकाता में हुई अपनी 90वीं वार्षिक सामान्य बैठक (एजीएम) में यह निर्णय लेने के साथ-साथ शेड्यूल एंड तकनीकी समिति, अंपायर समिति, दिव्यांगजन क्रिकेट समिति और भारतीय टीम के दौरों के लिए समिति के गठन की भी घोषणा की। एजीएम में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए पांच दिवसीय टेस्ट मैचों को भी मंजूरी दी गई।

बैठक में बृजेश पटेल और एमकेजे मजूमदार को आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल में दो प्रतिनिधियों, जबकि प्रज्ञान ओझा को भारतीय क्रिकेटर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि के रूप में चुना गया। इसके अलावा बीसीसीआई ने भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे से चार टी-20 मैचों को हटाने के साथ-साथ दौरे को एक हफ्ते के लिए स्थगित करने की भी पुष्टि की।

बीसीसीआई ने इसके अलावा पूर्वोत्तर राज्यों पुडुचेरी, बिहार और उत्तराखंड में बुनियादी ढांचे के विकास के लिए कदम उठाने की घोषणा की। एजीएम में वित्त वर्ष 2021-22 के लिए सामान्य निकाय द्वारा वार्षिक बजट और लेखा परीक्षित खातों को अपनाने का फैसला भी लिया गया।

उल्लेखनीय है कि एजीएम के बाद अभी भी कई मुद्दों पर फैसले लंबित हैं, जिनमें मुख्य रूप से आईपीएल 2022 सत्र के लिए मेगा नीलामी की तारीख की घोषणा और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का स्वामित्व हासिल करने वाले सीवीसी कैपिटल को मंजूरी पत्र दिए जाना शामिल है।