Breaking News

मोदी सरकार ने हर फौजी, गरीब व किसान के हितों के लिये काम किया है: अनुराग ठाकुर

जैसलमेर, केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार ने फौजियों के लिये वन रैंक वन पेंशन में सुधार करते हुये 8540 करोड़ के बजट में बढ़ोतरी की है।

अनुराग ठाकुर आज यहां मंदिर पैलेस में उनके स्वागत में आयोजित समारोह में यह बात कही। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने गरीबो के लिये मुफ्त राशन एवं किसान निधि के माध्यम से सीधा किसानों के खातों में पैसा भेजकर उनके हितों का सदैव ध्यान रखा है। ठाकुर ने नव वर्ष 2023 की बधाई देते हुवे कहा कि जैसलमेर का गौरवशाली इतिहास रहा है और यहाँ की कला एवं संस्कृति को लेकर हमे गर्व होता है।

यहाँ के लोक कलाकारों को एवं वाद्ययंत्रों को मंच मिलने की बात की वकालत करते हुये श्री ठाकुर ने कहा कि वर्षाे तक आल इंडिया रेडियो ने सभी को उचित अवसर दिया है। आजादी के 75 वे अमृत महोत्सव में हम विश्वास रखते है कि लोक कलाकारों का फोक म्यूजिक एवं लोक वाधक इसका हिस्सा बने।

प्रदेश सरकार पर कटाक्ष करते हुये ठाकुर ने कहा कि राजस्थान प्रदेश खूबसूरत एवं शांत क्षेत्र है जिससे पर्यटक से रोजगार के अवसर बढ़े है लेकिन इस कांग्रेस सरकार के 4 साल के कुशासन एवं आपसी लड़ाई के कारण कानून व्यवस्था बिगड़ी है जिससे राजस्थान की छवि खराब हुईं है। बलात्कार एवं हत्याओं पर प्रशासन एवं पुलिस दोनों मूकदर्शक बनी हुई है एवं सरकार सोई हुई है।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर सवाल खड़े करते श्री ठाकुर ने कहा कि जब मैने 2011 में राष्ट्रीय युवा मोर्चाध्यक्ष के नाते कोलकाता से जम्मू कश्मीर तक लालचौक में तिरंगा फहराने हेतु यात्रा निकाली थी तो तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने मेरी यात्रा रोक मुझे जेल भेज दिया था। उन्होंने कहा कि अब वे किस मुंह से यात्रा निकाल रहे है जबकि कश्मीर में धारा 370 एवं 35 ए हटने से पत्थरबाजी बंद हुई है एवं आतंकवादियों की घटनाएं कम हुई है।