Breaking News

मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट किया जारी,बंद रहेंगे स्कूल

नई दिल्ली, उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में अगले 24 घंटे भारी बारिश होने के आसार हैं। कई इलाकों में ओले गिरने और झक्कड़ की आशंका भी जताई गई है। इसको देखते हुए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। चेतावनी के बाद शासन ने एडवाइजरी जारी कर सभी जिलाधिकारियों को अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।

मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, ऊधमसिंह नगर में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा यहां ओले भी गिर सकते हैं। शासन ने जिलाधिकारियों को एडवाइजरी जारी कर अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में पर्यटकों की आवाजाही प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही मार्ग खोलने के लिए पहले से व्यवस्थाएं बनाने को कहा गया है।

भारी बारिश और तेज हवाएं चलने की आशंका के चलते हरिद्वार में जिलाधिकारी दीपक रावत ने स्कूलों में अवकाश की घोषित कर दिया है। डीएम दीपक रावत ने बताया कि मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार भारी बारिश होने और तेज हवा चलने की आशंका जताई है, जिससे सरकारी, अर्द्ध सरकारी इंटरमीडिएट के स्कूलों के साथ आंगनबाड़ी स्कूलों में अवकाश रहेगा। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि किसी ने शिक्षण संस्थान खोला तो उस पर कार्रवाई होगी।