Breaking News

यहा पर कोरोना की स्थिति में सुधार, रात्रि कर्फ्यू हुआ खत्म

भुवनेश्वर,  ओडिशा सरकार ने कोरोना के मामलों में कमी के बीच शुक्रवार को राज्य के सभी शहरी क्षेत्रों में रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक का कर्फ्यू हटा लिया।

राज्य सरकार ने कहा कि कोविड 19 के नए मामलों में आ रही कमी के साथ सक्रिय मामलों की संख्या में भी गिरावट हुई है, जिस वजह से रात्रि कर्फ्यू खत्म किया जा रहा है।

राज्य राहत आयुक्त (एसआरसी) ने आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत कहा कि सरकार ने सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए सभी शहरी क्षेत्रों में लागू रात्रि कर्फ्यू को आज से हटाने का आदेश जारी किया है।

उल्लेखनीय है कि राज्य में कोविड मामलों में वृद्धि के कारण सरकार ने 28 फरवरी तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहने का आदेश दिया था, लेकिन संक्रमण की स्थिति में सुधार होते देख सरकार ने इसे हटाने का आदेश जारी किया है।

परिवार एवं स्वास्थ्य कल्याण विभाग के सूत्रों ने कहा कि राज्य में पिछले 24 घंटे में 671 नए मामले सामने आए हैं तथा कुल संक्रमितों की संख्या 12,81,455 हो गयी। राज्य में संक्रमण दर घटकर 1.14 प्रतिशत हो गया तथा सक्रिय मामलों की संख्या 7855 हो गयी है।

इसी अवधि में 15 संक्रमितों की मौत होने से कुल मृतकों की संख्या 8976 हो गयी। राज्य में अभी तक 12,64,571 लोग कोविड से मुक्त हो चुके हैं।