Breaking News

यहा पर भारी बारिश को लेकर ‘रेड अलर्ट’जारी

हैदराबाद, मौसम विज्ञान केंद्र ने तेलंगाना के आठ जिलों में भारी बारिश की आशंका को लेकर रविवार दोपहर ‘रेड अलर्ट’ जारी किया। राज्य के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने सभी जिलाधिकारियों को ‘हाई अलर्ट’ पर रहने और जानमाल के नुकसान को रोकने के लिए सभी कदम उठाने का निर्देश दिया है।

तेलंगाना में जारी भारी बारिश के कारण राज्य को लगातार नुकसान पहुंच रहा है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के निर्देश पर मुख्य सचिव ने सभी जिलों के कलेक्टरों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की और पिछले तीन दिनों में राज्य में भारी बारिश के कारण उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कलेक्टरों को निर्देश दिया कि वे सभी संबंधित विभागों के साथ तालमेल बनाकर काम करें और सभी एहतियाती कदम उठाएं तथा देखें कि कोई अप्रिय घटना न हो।

मौसम विभाग ने आठ जिलों में सोमवार 0830 बजे तक भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका जताते हुए इन जिलों में ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है।मौसम विभाग के मुताबिक आदिलाबाद, कोमाराम भीम आसिफाबाद, मंचेरियल, निर्मल, निजामाबाद, जगतियाल, पेद्दापल्ली और जयशंकर भूपलपल्ली में अलग-अलग स्थानों पर अति वृष्टि होने का अनुमान है।

श्री कुमार ने कहा कि पिछले तीन दिनों से राज्य में भारी बारिश हो रही है, इसलिए कलेक्टरों को ‘हाई अलर्ट’ पर रहना चाहिए और जान-माल की हानि या किसी भी संपत्ति को नुकसान से बचाने के लिए सभी कदम उठाने चाहिए। उन्होंने समाहरणालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित कर कलेक्टरों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। सिंचाई, पंचायत राज, नगर प्रशासन और ऊर्जा विभाग को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि लगातार बारिश के कारण कोई समस्या उत्पन्न न हो।