Breaking News

यहा पर मूसलाधार बारिश के कारण चार लोगों की मौत, एक लापता

कांगशाह, चीन के मध्यवर्ती प्रांत हुनान के युआनलिंग काउंटी में मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ आने से चार लोगों की मौत हो गयी और एक व्यक्ति लापता हो गया है।

अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। काउंटी के आपातकालीन प्रबंधन विभाग के अनुसार युआनलिंग काउंटी के वुकियांग्शी टाउन में शनिवार मध्यरात्रि के बाद दो बजे से सुबह आठ बजे तक रिकॉर्ड 337.8 मिमी बारिश दर्ज की गयी। पर्वतीय इलाकों में मूसलाधार बारिश के साथ-साथ शहर में भी गंभीर जलजमाव हो गया है।

काउंटी ने आपातकालीन प्रतिक्रिया सेवा को सक्रिय कर दिया है और आवश्यक आपूर्ति सुनिश्चित करने तथा बिजली, दूरसंचार और परिवहन सेवाओं को बहाल करने के लिए प्रयास शुरू कर दिये हैं।

मूसलाधार बारिश के कारण हुनान में अचानक बाढ़ और भूस्खलन आने से तबाही मच गयी है। रविवार को हुआइहुआ शहर के शिन्हुआंग डोंग ऑटोनोमस काउंटी में भूस्खलन के बाद आठ लोगों की मौत हो गयी।

प्रांत के बाढ़ नियंत्रण और सूखा राहत मुख्यालय ने सोमवार अपराह्न बाढ़ के लिए आपातकालीन प्रतिक्रिया को स्तर चतुर्थ से तृतीय स्तर तक बढ़ा दिया।

इससे पहले, प्रांतीय मौसम विज्ञान सेवा ने इस सप्ताह प्रांत में लगातार मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की थी, जिसमें कुछ क्षेत्रों में 500 मिमी से अधिक बारिश होने का अनुमान जताया गया है। प्रांतीय राजधानी चांग्शा में आज भारी बारिश के बाद 15 सड़कें जलमग्न हो गयीं। शहर की सबवे लाइन दो और लाइन तीन पर परिचालन निलंबित कर दिया गया है।