Breaking News

यहा पर होगा 23 जुलाई को राज्य के वकीलों का सम्मेलन

औरंगाबाद, हीरक जयंती वर्ष के अवसर पर जिला बार एसोसिएशन के सहयोग से बार काउंसिल ऑफ महाराष्ट्र एंड गोवा (बीसीएमजी) का एक दिवसीय ‘राज्य वकील सम्मेलन 2022 औरंगाबाद’ के एमजीएम परिसर में रुक्मी ऑडिटोरियम में 23 जुलाई को आयोजित होगा।

आयोजन स्थल का नाम ‘जस्टिस बी एन देशमुख सभागृह’ रखा गया है। यह जानकारी बीसीएमजी के अध्यक्ष एडवोकेट वसंत सालुंके और बीसीएमजी के संयोजक एवं सदस्य एडवोकेट अमोल सावंत ने बीती शाम बंबई उच्च न्यायालय की औरंगाबाद पीठ के परिसर में बीसीएमजी के कार्यालय में मीडियाकर्मियों को दी।

उन्होंने बताया कि इस सम्मेलन को आयोजित करने का मुख्य न्याय में देरी सहित अन्य वर्तमान कठिनाइयों को चर्चा के जरिए हल करना है। उन्होंने बताया कि सम्मेलन में सर्वोच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति भूषण गवई मुख्य अतिथि होंगे और सर्वोच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति अबे ओका मुख्य वक्ता एवं विशिष्ट अतिथि होंगे।

वहीं, बॉम्बे उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता, राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश संभाजी शिंदे, बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा, भारत के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सी सिंह और महाराष्ट्र के महाधिवक्ता आशुतोष कुंभकोनी विशिष्ट अतिथि होंगे।

इसके साथ ही औरंगाबाद, नागपुर और गोवा पीठ के न्यायाधीश भी सम्मेलन में मौजूद रहेंगे। इस सम्मेलन में राज्य भर के 1000 से अधिक वकीलों के भी शामिल होने की उम्मीद है।