Breaking News

यह स्पष्ट नहीं कि पाक में मामलों को कौन देखता है-पीएम मोदी

नयी दिल्ली , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि भारत के लिए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके पूवर्वर्ती नवाज शरीफ में से कौन बेहतर और सरल है। मोदी ने कहा कि यह समझना बहुत मुश्किल है कि पाकिस्तान में वास्तव में मामलों को संभालता कौन है- एक निर्वाचित सरकार या कोई और।

उन्होंने एक टीवी न्यूज चैनल  के साथ साक्षात्कार के दौरान सर्वश्री खान और शरीफ पर पूछे गये सवाल पर कहा, “इसका निर्णय पाकिस्तान के लोगों को करने दें। मेरा काम भारत के हितों पर ध्यान केंद्रित करना है। पाकिस्तान के प्रशासन को चलाने में मेरी कोई जिम्मेदारी नहीं है।”
यह पूछे जाने पर कि क्या क्रिकेटर से नेता बने श्री खान श्री शरीफ से अधिक चालाक हैं, प्रधानमंत्री ने कहा, “वह (इमरान खान) क्या करते हैं या क्या नहीं करते हैं, इन सब बातों को पाकिस्तान के लोगों पर छोड़ दें।”

मोदी ने कहा, “मैंने दुनिया के कई नेताओं से बात की है और उन्होंने क्या कहा एवं मुझे क्या महसूस हुआ, दुनिया के लिए यह समझना बहुत मुश्किल है कि पाकिस्तान के मामलों को कौन संभालता है- पाकिस्तान की निर्वाचित सरकार या सेना या आईएसआई या पाकिस्तान से भागकर पश्चिम में बस गये कुछ लोग।” यह पूछे जाने पर कि पाकिस्तान केा भारत के साथ रिश्ते में सुधार करने के लिए क्या करना चाहिए, उन्होंने कहा, “यह बहुत आसान है, यह बहुत सरल है, पाकिस्तान को सबसे पहले आतंकवाद का निर्यात करना बंद कर देना चाहिए।”