Breaking News

युगांतकारी दिन है प्राण प्रतिष्ठा का: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

नयी दिल्ली, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अयोध्या में श्री राम लला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को युगांतकारी दिन बताया है और राष्ट्रवासियों को इसकी शुभकामनाएं दी है।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सोमवार को यहां जारी एक संदेश में कहा कि सर्वत्र राष्ट्रीय गौरव के पुनर्जागरण के उत्सव के पल का साक्षी बनना सुखद है।

उन्होंने कहा, “ राम जन्मभूमि, ऐतिहासिक नगरी अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के इस युगांतकारी दिन पर बधाई। ग्यारह दिनों के कठोर अनुष्ठान के बाद, अयोध्या में राम लला के अभिषेक समारोह का मार्गदर्शन करने वाले अन्य यजमानों, संतों और द्रष्टाओं की उपस्थिति में पवित्र अनुष्ठान का नेतृत्व करते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को हार्दिक शुभकामनाएं।”

उप राष्ट्रपति ने कहा कि 22 जनवरी इतिहास में हमारे सभ्यतागत पथ में ‘दिव्यता के साथ साक्षात्कार’ के निर्णायक क्षण के रूप में अंकित है। उन्होंने कहा, “ इस दिन, आइए हम चारों ओर ज्ञान, शांति, सद्भाव और धार्मिकता लाने के लिए प्रभु श्री राम के सत्यनिष्ठा, क्षमा, पराक्रम, नम्रता, देखभाल और करुणा के मूल्यों को जीवन के तरीके के रूप में विकसित करने का संकल्प लें।”