Breaking News

यूएस ओपन क्वालीफाइंग राउंड में राम कुमार, सुमित और अंकिता ने कड़ी चुनौती पेश की

फ्लशिंग मीडोज, भारतीय टेनिस खिलाड़ियों रामकुमार रामनाथन, सुमित नागल और अंकिता रैना ने यहां बुधवार को यूएसटीए बिली जीन किंग नेशनल टेनिस सेंटर में यूएस ओपन के एकल 64वें क्वालीफाइंग राउंड के शुरुआती दौर में हारने से पहले अच्छा प्रदर्शन किया।

तीनों भारतीय खिलाड़ियों ने अपने पहले दौर के मैचों में तीन-तीन खेले। रामकुमार अपने रूसी प्रतिद्वंद्वी एवगेनी डोंस्कॉय से दो घंटे और 35 मिनट तक भिड़ते रहे, हालांकि कांटे के इस मुकाबले में रूस के डोंस्कॉय ने 4-6, 7-6 (1), 6-4 से जीत दर्ज की। मैच में रामकुमार ने 10 एेस लगाए, लेकिन 12 डबल फॉल्ट किए, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी ने चार ऐस दागे और पांच डबल फॉल्ट किए। रामकुमार ने अपनी पहली सर्विस 58 प्रतिशत (67/115) रखी, जबकि डोंस्कॉय ने अपनी पहली सर्विस 58 प्रतिशत (64/114) रखी। रामकुमार ने आठ में से दो और डोंस्कॉय ने पांच में से दो ब्रेकप्वाइंट जीते।

दूसरी ओर हरियाणा के झज्जर के रहने वाले सुमित नागल ने अर्जेंटीना के जुआन पाब्लो को कड़ी टक्कर दी। दो घंटे 22 मिनट तक चले इस रोमांचक मुकाबले में जुआन पाब्लो ने सुमित को 7-5, 4-6, 6-3 से मात दी। जुआन पाब्लो और सुमित दोनों ने मैच में 16 डबल फॉल्ट किए। सुमित ने चार एेस भी दागे और वह 11 में से दो, जबकि जुआन चार में से तीन ब्रेकप्वाइंट जीतने में कामयाब रहे।

महिला वर्ग में भारत की अंकिता रैना को अमेरिकी जेमी लोएब ने एक घंटे 56 मिनट तक चले मैच में 6-3, 2-6, 6-2 से हराया। अंकिता ने नौ में से पांच, जबकि अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी ने 10 में से छह ब्रेकप्वाइंट जीते।

अभी चौथे भारतीय खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन का सामना कनाडा के ब्रेडेन श्नूर से होना है। उल्लेखनीय है कि पहले दौर के क्वालीफाइंग राउंड में 20 हजार डॉलर की पुरस्कार राशि मिलती है, जबकि कुल पुरस्कार राशि 57.5 मिलियन डॉलर यानी पांच करोड़ 75 लाख है।