Breaking News

यूपी किक बॉक्सिंग ट्रेनर डिप्लोमा कोर्स का सफल समापन

लखनऊ,  किक बॉक्सिंग एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में आयोजित यूपी किक बॉक्सिंग ट्रेनर डिप्लोमा कोर्स के दूसरे दिन प्रतिभागियों को रिंग स्पोर्ट्स (रिंग के अंदर फाइट) और म्यूजिकल फार्म (शैडो फाइट) की ट्रेनिंग देने के विस्तृत नियमों के बारे में प्रशिक्षित किया गया।

उत्तर प्रदेश ओलंपिक सभागार, कैसरबाग में आयोजित कोर्स के पूरा होने के बाद परीक्षा भी ली गई। फिर कोर्स में उत्तीर्ण प्रशिक्षकों को उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने प्रमाणपत्र व कोच लाइसेंस प्रदान कर सम्मानित किया।

उन्होंने कहा कि इस कोर्स के माध्यम से कोचिंग और नियमों में बदलाव से परिचित हुए कोचेज अब उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में इस रोमांचक खेल के प्रचार-प्रसार में महत्वपूर्ण योगदान करेंगे, ऐसा मेरा विश्वास हैं।

किक बॉक्सिंग एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी ने बताया कि इस कोर्स में उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के 50 से अघिक प्रशिक्षकों ने भाग लिया जिसमें से 17 कोचेज ने ये कोर्स सफलता पूर्वक पूरा किया।

दूसरे दिन प्रशिक्षण सत्र में रिंग स्पोर्ट्स (रिंग के अंदर फाइट) और म्यूजिकल फार्म (शैडो फाइट) में अंक जुटाने और किक बाक्सिंग के खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने की टिप्स अंतर्राष्ट्रीय रेफरी अरविंद शेरवालिया (एसोसिएशन के महासचिव) व अमित कुमार सिंह (अंतर्राष्ट्रीय रेफरी रिंग स्पोर्ट्स) और यूपी के रिंग स्पोर्ट्स के मुख्य कोच अब्दुल सलाम ने खिलाड़ियों को टिप्स दिए। वहीं आदित्य मकोरवाल ( ततामी इवेंट में अंतर्राष्ट्रीय मेडलिस्ट, वर्ल्ड 9 रैंकिंग) ने ततामी के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां प्रतिभागियों को दी।