Breaking News

यूपी की 54 तहसीलों में स्थापित किए जायें अग्निशमन केन्द्र

लखनऊ ,उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश की 54 तहसीलों में अग्निशमन केन्द्रों की स्थापना करने की मंजूरी प्रदान कर दी है। पुलिस प्रवक्ता ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस महानिदेशक ;डीजीपीद्ध ओ पी सिंह ने प्रदेश के जिन जिलों में जहां अग्निशमन केन्द्र नहीं हैं उन्हें चिन्हित करते 54 तहसीलाें में भूमि उपलब्धता के अनुसार 02 यूनिट के अग्निशमन केन्द्र की स्थापना के सम्बन्ध में सरकार को प्रस्ताव भेजा था।

उन्होंने बताया कि श्री सिंह के प्रस्ताव के क्रम में सरकार ने 54 अग्निशमन केन्द्रों की स्थापना करने की स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है। जिने जिलों की तहसलों में अग्निशमन केन्द्रों का जिलेवार विवरण इस प्रकार है। मऊ जिले की मधुबन आैर तहसील के देवरांचल क्षेत्र दुबारी और घोसीए बांदा जिले की नरैनी और तर्रा तहसील अतर्रा ए रामपुर जिले की साहाबाद एमिलक और रामपुर सदर तहसील ,कानपुरनगर के नरवल तहसील एगोण्डा जिले की करनैलगंज, उन्नाव जिले की सफीपुर तहसील ,कुशीनगर सदर एकप्तानगंज और हाटा तहसीलए बदायूं जिले की दातागंज तहसील एआगरा जिले की किरावली और फतेहाबाद तहसील, सुलतानपुर जिले की कादीपुर और जयहिंहपुर तहसीलए जौनपुर जिले की बदलापुर एमडियाहूं एबदलापुर और केराकत तहसीलएदेवरिया जिले की सलेमपुरए बहराइच जिले की पयागपुरएमहसी और कैसरगंज तहसीलए संतकबीरनगर जिले की घनघटा और वाराणसी जिले में कुरू थाना बड़ागांव में अग्निशमन केन्द्र की स्थापना की जायेगी।

प्रवक्ता के अनुसार चित्रकूट जिले की मऊए हरदोई जले की सवायजपुरए रायबरेली की महराजगंजध्हरचन्द्रपुर के तहत खीरोंए हरचन्द्रपुर एवं सतांवा विकारा खण्डों में अग्निशमन केन्द्र की स्थापना की जायेगी। इटावा जिले की भरथना और चकनगर ए सोनभद्र जिले की घोरावल ए बुलन्दशहर जिले की शिकारपुर और गहनाए गोवर्धनपुरए अनूपशहर और स्याना में अग्निशमन केन्द्र की स्थापना की जायेगी । उन्होंने बताया कि चन्दौली लिने की सकलडीहाए मुजफ्फरनगर जिले की बुढ़ाना और जानसठ ए महोबा जिले की कुलपहाड़ एगाजीपुर जिले की मुहम्मदाबादए मिर्जापुर जिले की मड़िहान एसीतापुर जिले मिश्रिख एएटा जिले की जलेसर मेंएप्रयागराज जिले की कोरांवए औरैया जिले की विधूना एहाथरस जिले की सासनी ए चित्रकूट जिले की मानिकपुर और राजापुर ए बलिया जिले की सिकन्दरपुरए महराजगंज जिले की निचलौल के अलावा गोरखपुर जिले की कैम्पियरगंज एचौरीचौरा और खजनी तहसील में अग्निशमन केन्द्र की स्थापना की जायेगी।