Breaking News

यूपी के इस जिले में अस्पताल में बत्ती गुल, बिलबिलाये मरीज

इटावा, उत्तर प्रदेश के इटावा में डा. भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भीषण गर्मी के बीच मंगलवार को बिजली आपूर्ति फेल होने से सभी मेडिकल सुविधाएं करीब दो घंटे तक बुरी तरह से प्रभावित रही । मरीज और तीमारदार पावर सप्लाई फेल होने से खासे परेशान बने रहे।

चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा.एम.एम.आर्या ने बताया कि सुबह आठ बजे के करीब पावर सप्लाई फेल हो गयी। तकनीकी टीम ने जांच के बाद बताया कि इंटरनल केबिल जल गई है। केबिल बदलने के बाद विद्युत आपूर्ति बहाल हाे सकी। इस दौरान अस्पताल स्टाफ के साथ साथ मरीज और तीमारदार बुरी तरह से परेशान रहे।

बत्ती गुल होने से परीक्षण कक्ष में अंधेरा छा गया। आलम यह था कि इमरजेंसी को मरीजों के वार्ड में शिफ्ट कर के खिड़की की रोशनी से काम शुरू किया गया। कहा जा रहा है कि गर्मी में ओवरलोड के चलते पैनल जल गया और बिजली की सप्लाई बाधित हो गई।

तीमारदार मंजुल पांडे ने बताया कि वह अपनी मां का उपचार कराने के लिये औरैया जिले के अटसू से उपचार करवाने इटावा जिला अस्पताल आए हैं । दो दिन से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । आज भी करीब एक से डेढ़ घंटे लाइट गुल होने की वजह से उनकी मां का अल्ट्रासाउंड नहीं हो सका।

गौरतलब है कि डा.भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुुक्त चिकित्सालय को स्पेशल पावर लाइन दी गई है ताकि मरीजो को कोई भी परेशानी या कठिनाई का सामना ना करना पडे।