Breaking News

यूपी के इस जिले में ग्राम पंचायतों के खाते में है 208 करोड रूपये

जौनपुर, उत्तर प्रदेश में जौनपुर के जिला पंचायत राज अधिकारी संतोष कुमार ने आज कहा कि जिले के 1740 ग्राम पंचायतों के खातों में 208 करोड़ रूपया मौजूद है1 शपथ ग्रहण के पश्चात ग्राम प्रधानों को विकास के लिए रूपये का इंतजार नहीं करना पड़ेगा ।

जिला पंचायत राज अधिकारी संतोष कुमार ने शुक्रवार को कहा कि ग्राम पंचायतों के खातों से गांवों में होने वाले सारे विकास कार्य जैसे सामुदायिक शौचालय, पार्क, स्कूलों का कायाकल्प, हैंडपंपों का रीबोर, सड़क, नाली, खड़ंजा आदि कार्य कराए जाते है।

वर्तमान में शासन से पंचम व राज्य वित्त आयोग में 46 करोड़ रुपये प्राप्त हुए, जिसमें से तीन करोड़ रुपये ही खर्च हुए है। वहीं 15 वें वित्त में कुल 196 करोड़ रुपये रुपये प्राप्त हुए, इसमें से 30.69 करोड़ रुपये खर्च हुए है। पिछले वित्तीय वर्ष में जहां ग्राम निधि पंचम व राज्य वित्त आयोग में 40.65 करोड़ रुपये व 15 वें वित्त में 18.15 करोड़ रुपये शेष था। ग्राम पंचायतों के खातों में पर्याप्त धन है। शासन से अप्रैल में नए वित्तीय वर्ष के लिए बजट प्राप्त हुआ है। प्रधान शपथ ग्रहण के बाद ही इस धनराशि को विकास कार्यो में खर्च कर पाएंगे। अभी कार्यवाहक प्रशासक सेक्रेटरी की तरफ से विकास कार्य कराया जा रहा है।