Breaking News

यूपी के नये मुख्यमंत्री का चुनाव, शनिवार को होगा-भूपेन्द्र यादव

bhupendra-yadavffffनयी दिल्ली , भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में नवनिर्वाचित विधायक दल की बैठक 18 मार्च को बुलायी है जिसमें विधायक दल के नये नेता का चुनाव किया जायेगा जबकि उत्तराखंड में इसी दिन नयी सरकार शपथग्रहण करेगी।
भाजपा के महासचिव भूपेन्द्र यादव ने यहां संवाददाताओं को बताया कि उत्तर प्रदेश भाजपा के विधानमंडल दल की पहली बैठक 18 मार्च को शाम बजे बुलायी गयी है जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडु तथा स्वयं वह पर्यवेक्षक के रूप में भाग लेंगे।
सूत्रों ने बताया कि विधानमंडल के नेता तत्पश्चात राज्यपाल राम नाईक को सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे और संभवतरू सोमवार को शपथग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। लखनऊ से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार स्थानीय प्रशासन ने नई सरकार के शपथग्रहण कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू कर दीं हैं।
सूत्रों के अनुसार समारोह किसी विशाल मैदान पर आयोजित किया जायेगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, विभिन्न केन्द्रीय मंत्री, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रीए लाखों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता एवं जनता शामिल होगी। सूत्रों ने बताया कि उत्तराखंड में 18 तारीख को नयी सरकार सत्तारूढ़ होगी। प्रधानमंत्री श्री मोदी और श्री शाह दोनों शपथग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे।
इसबीच आज शाम यहां भाजपा के उच्च पदाधिकारियों की बैठक में दोनों राज्यों के लिये भाजपा विधायक दल के नेताओं के बारे में फैसला लिये जाने की संभावना है। उत्तर प्रदेश में संभावित चेहरों के रूप में गृहमंत्री राजनाथ सिंहए लखनऊ के महापौर दिनेश शर्माए केन्द्रीय संचार एवं रेलवे राज्य मंत्री मनोज सिन्हा और विधायक सुरेश खन्ना का नाम लिया जा रहा है। उत्तराखंड में त्रिविन्द्र रावतए प्रकाश पंत और सतपाल महाराज के नाम चर्चा में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *