Breaking News

यूपी के नये मुख्य सचिव ने चुनाव आयोग को निष्पक्ष चुनाव कराने के प्रति आश्वस्त किया

लखनऊ,उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने गुरुवार को यहां कार्यभार ग्रहण करने के बाद राज्य में संभावित विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग को कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करते हुये राज्य में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराये जाने के प्रति आश्वस्त किया है।

मिश्रा ने निवर्तमान मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी से कार्यभार ग्रहण करने के बाद संवाददाताओं से कहा,

“उप्र में चुनाव नजदीक है, मैंने चुनाव आयोग को आश्वस्त किया है कि सबको जल्द से जल्द वैक्सीन लगाई जाएगी। कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराया जाएगा। चुनाव में नियमों का पूरी तरह से पालन कराया जाएगा।”

वह कार्यभार संभालने के बाद मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा की अगुवाई वाले चुनाव आयोग के उच्च स्तरीय प्रतिनिधि मंडल के साथ उप्र में विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा बैठक में शामिल हुये। गौरतलब है कि आयाेग का 13 सदस्यीय दल उप्र में संभावित विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिये 28 से 30 दिसंबर तक के दौरे पर है।

बैठक के बाद उन्होंने संवाददाताओं को बताया, “विधानसभा चुनाव पूरी तरह से निष्पक्ष तरीके से होगा, मैंने इसको लेकर आयोग को आश्वस्त किया है। मैंने तमाम चुनाव कराए हैं, किसी को कोई दिक्कत नहीं होगी।” बता दें कि आयोग के दल ने प्रमुख राष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय पार्टियों के प्रतिनिधियों सहित चुनाव प्रक्रिया से जुड़े अन्य पक्षों के साथ पिछले तीन दिनों से जारी बैठकों के बाद आज राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ निर्णायक बैठक की।

मिश्रा ने बतौर मुख्य सचिव, अपनी प्राथमिकताओं के बारे में कहा कि प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के माध्यम से देश में जोड़े गये 28 लाख लोगों में उप्र के 08 लाख लोगों को आत्मनिर्भर बनाने का काम किया गया है। भविष्य में इस याेजना के तहत और अधिक लोगों को जोड़ने का प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि वह उत्तर प्रदेश में अपने अफसरों की टीम के साथ और बेहतर काम करने की दिशा में आगे बढ़ेंगे। उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार की ओर से बुधवार को जारी नियुक्ति आदेश में 1984 बैच के आईएएस अधिकारी मिश्रा को उत्तर प्रदेश का मुख्य सचिव नियुक्त किया गया था।