Breaking News

यूपी के मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर, बीजेपी मे तेज हुयी गुटबाजी

bjp-railly
नई दिल्ली:
उत्तर प्रदेश में रिकॉर्डतोड़ जीत के बाद से ही बीजेपी के मुख्यमंत्री को लेकर घमासान मचा हुआ.लखनऊ में आज शाम 4 बजे बीजेपी विधायक दल की बैठक होनी है, जहां विधायक दल का नेता चुना जाएगा. लेकिन उससे पहले ही, यूपी बीजेपी के बड़े नेताओं  मे जंग छिड़ी है.

यूपी के मुख्यमंत्री की रेस मे, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, महंत आदित्यनाथ योगी, केंद्रीय राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा, आठ बार के विधायक सुरेश खन्ना, सात बार के विधायक सतीश महाना,स्वतंत्र देव सिंह समेत कई नाम इस रेस में हैं.

लखनऊ में बीजेपी दफ़्तर के बाहर यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के समर्थक इकट्ठा हो गए हैं. वे लोग पीएम से केशव प्रसाद मौर्य को सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं. सीएम के लिए कयासों के बीच केशव प्रसाद मौर्य आज पीएम मोदी और अमित शाह से मिले. उन्होंने कहा कि सीएम का निर्णय विधायक दल की बैठक में होगा. आज शाम तक इंतजार कीजिए. कोई अच्छा निर्णय होने वाला है. उन्होंने साथ ही यह भी साफ किया कि सीएम पद के लिए कोई रेस नहीं है.पार्टी जो भी फैसला लेगी मंजूर होगा.supporters bjp 650x400_41489823286

लखनऊ में बीजेपी दफ्तर के बाहर योगी आदित्यनाथ के समर्थक उन्हें सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि योगी आदित्यनाथ ही सीएम के योग्य उम्मीदवार हैं.वहीं योगी खुद चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली पहुंच रहे हैं. उधर, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के मौजूदा राज्यपाल कल्याण सिंह के समर्थक भी उन्हें सीएम बनाने की मांग को लेकर नारेबाजी कर रहे हैं.इस रेस में सबसे आगे चल रहे मनोज सिन्हा ने  आज सुबह वह वाराणसी के काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए पहुंचे, जिसके बाद इन कयासों को और बल मिल रहा है.

उत्तर प्रदेश में भाजपा के पर्यवेक्षक केन्द्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने सूबे के नए मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल लोगों के बारे में लगाये जा रहे कयासों को मीडिया की विशुद्ध अटकलबाजी करार दिया है.  एक सवाल पर नाय़डू ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद के दावेदारों के बारे में मीडिया द्वारा जो भी खबरें चलायी जा रही हैं, वे केवल अटकलें हैं. मुख्यमंत्री के बारे में विधायक दल की बैठक में ही निर्णय होगा.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *