Breaking News

यूपी ग्रेस केडी सिंह बाबू सब जूनियर हॉकी के सेमीफाइनल में

लखनऊ, मेजबान यूपी ग्रेस, पिछली उपविजेता राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी, नवल टाटा ओडिशा व नीलगिरि तमिलनाडु ने 34वीं आल इंडिया केडी सिंह बाबू सब जूनियर बालक (अंडर-14) प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

टूर्नामेंट में गुरुवार को पहला सेमीफाइनल राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी व नवल टाटा ओडिशा और दूसरा सेमीफाइनल यूपी ग्रेस व नीलगिरि तमिलनाडु के बीच खेला जाएगा।

केडी सिंह बाबू स्मारक सोसायटी के तत्वावधान में गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज के मेजर ध्यानचंद सिंथेटिक टर्फ स्टेडियम पर खेले जा रहे टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में यूपी ग्रेस ने शुभम पटेल के उम्दा स्टिकवर्क से रॉयल हॉकी अकादमी को 7-0 से मात दी। यूपी ग्रेस से ऋषभ सिंह ने 11वें मिनट में शुरुआती गोल दागा। इसके बाद शुभम पटेल ने 12वें, 14वें व 32वें मिनट में तीन गोल किए। इसी बीच ऋषभ ने 39वें मिनट में अपना दूसरा गोल किया। शिवांशु शुक्ला ने 20वें और दर्शील केसरवानी ने 42वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर गोल दागे।

तीसरे क्वार्टर फाइनल में पिछली उपविजेता राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी ने घुमनेहरा राइजर्स अकादमी को एकतरफा 8-0 से हराया। राउंडग्लास पंजाब ने पहले क्वार्टर में ही तीन गोल दागकर मैच पर पकड़ बना ली। टीम से रज्जाक अली ने तीसरे मिनट में ही विरोधी टीम के डिफेंस को छकाते हुए पहला गोल दागा। मानवीर सिंह ने नौवें मिनट में गोल किया जबकि मंजोत सिंह ने 15वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदला। रज्जाक अली ने फिर 18वें और 43वें मिनट में शानदार मैदानी गोल दागे। प्रभिंदर सिंह ने 32वें व 35वें मिनट में लगातार गोल दागते हुए विरोधी टीम पर दबाव बढ़ाया। अंशप्रीत सिंह (39वां मिनट) ने एक गोल किया।

वहीं पहले क्वार्टर फाइनल में नीलगिरि अकादमी ने शूटआउट तक चले मुकाबले में यूपी करम टीम को 3-2 से हराया। निर्धारित समय में दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर रही। एक अन्य क्वार्टर फाइनल में नवल टाटा ओडिशा ने एचएफबी सोनीपत हरियाणा को 13-1 से हराया। जीत में छबीला ने पांच व बिबेक लुगान ने 3 गोल दागे। आर टोपनो, अरमान मिंज, अभिषेक सोरंग, अरुण मिंज व अब्राहम ने एक-एक गोल किए।