Breaking News

यूपी- जेलों में तलाशी अभियान, प्रतिबंधित सामान मिला

jail4लखनऊ, उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण एवं सुव्यवस्थित कराने के मद्देनजर प्रदेश की 44 जेलों में तलाशी के दौरान बडी मात्रा में प्रतिबंधित समान बरामद किया गया।
जेल विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि जेलों मे तलाशी अभियान के दौरान गाजीपुर, मऊ, मिर्जापुर, इलाहाबाद और कानपुर जेलों मे छापामारी के दौरान आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद की गयी हैं। इलाहाबाद में एक इलेक्ट्रानिक डिवाइस मय नोकिया चार्ज , लाइटर, सरौता और विदेशी सिगरेट, गाजीपुर में 39 अदद मोबाइल, 11 अदद सिम कार्ड और 13 मोबाइल चार्जर बरामद किये गये हैं। मऊ जेल में 79455 रूपये नगदए दो सिम कार्ड, चार्जर आदि बरामद किये गये हैं।
उन्होंने बताया कि मिर्जापुर जेल में दो मोबाइल पकड़े गये हैं। इसके अलावा फतेहगढ़ जेल में तीन मोबाइल और पॉच चार्जर बरामद किये गये हैं। इस तरह 44 जिलों की जेलों में तलाशी में कुल 17 चार्जर, 44 मोबाइल, 14 सिम कार्ड, विदेशी सिगरेटए सरौता आदि चीजें बरामद की गयी हैं। उन्होंने बताया कि 19 जिलों की अन्य जेलों में भी तलाशी करायी जा रही है।
प्रवक्ता ने बताया कि बंदियाें और जेल में आने.जाने वालों पर पैनी नजर रखने और उनके द्वारा मोबाइल से बाहरी दुनिया से संपर्क साधने को अवरूद्ध करने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि राज्य की 71 जेलों में से मुजफ्फरनगरए वाराणासी जिला जेलए मिर्जापुरए आगरा सेन्ट्रल जेल, सुल्तानपुर, मेरठए गाजियाबाद, लखनऊ, नैनी सेन्ट्रल जेल इलाहाबाद, गौतमबुद्धनगर, गोरखपुर और प्रतापगढ़ जेल में 12 मोबाइल जैमर लगाये गये हैं ताकि बंदी जेल में से बाहर किसी से भी बात न कर सकें। इसके अलावा बंदियों की गतिविधियों पर निगाह रखने के लिए राज्य की 46 जेलों में 1128 सीसीटीवी कैमरे लगाकर चौकसी बरती जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *