Breaking News

यूपी नंबर की मोटरसाइकलें त्रिपुरा में, सांसद ने डीजीपी से जांच की मांग की

अगरतला, तृणमूल कांग्रेस की राज्यसभा सांसद सुष्मिता देव ने बुधवार को त्रिपुरा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अमिताभ रंजन को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश की पंजीकृत अनेक मोटरसाइकलें अगरतला में होने की शिकायत की है और इसकी जांच करने की मांग की।

तृणमूल सांसद ने कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उत्तर प्रदेश से त्रिपुरा में बड़ी संख्या में मोटरसाइकिल लेकर आयी है, जिनका इस्तेमाल मतदाताओं को भयभीत करने और आगामी राज्य विधानसभा चुनावों में परेशानी खड़ी करने के लिए किया जाएगा। सुश्री देव ने कहा, “मैं आपको यह बताने के लिए लिख रही हूं कि मेरी जानकारी के अनुसार कई दोपहिया वाहन भाजपा द्वारा खरीदे जा रहे हैं और उत्तर प्रदेश के पंजीकरण वाले राज्य में ले जाया जा रहा है। मुझे आशंका है कि त्रिपुरा के पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए विधानसभा चुनावों के दौरान मोटरसाइकिलों का दुरुपयोग किया जाएगा।”

तृणमूल सांसद ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि भाजपा ने अपने साढ़े चार वर्षों के शासनकाल में राज्य में मोटरसाइकिल सवार उपद्रवियों के माध्यम से विपक्षी समर्थकों और आम लोगों पर लगातार हिंसा, हमला और अत्याचार किया है।

सुश्री देव ने कहा कि केवल चुनावों में ही नहीं बल्कि उनका उपयोग विपक्ष दलों के कार्यालयों में तोड़फोड़ करने के लिए किया जाता है। उन्होंने कहा कि इन मोटरसाइकिलों को इस्तेमाल भाजपा के कुशासन की आलोचना करने वाले लोगों के घरों पर हमला करने, टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी और अन्य शीर्ष नेताओं पर जानलेवा हमला करने के लिए किया गया।

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस ने त्रिपुरा में बिगड़ती कानून-व्यवस्था के खिलाफ उच्च न्यायालय का रुख किया था और उच्च न्यायालय ने मुख्य सचिव को एक रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था, लेकिन अब तक किसी की भी गिरफ्तार नहीं हुई है।