Breaking News

यूपी पुलिस मे सिपाही की भर्ती मे, योगी सरकार ने किया बड़ा परिवर्तन

लखनऊ,  यूपी पुलिस मे सिपाही की भर्ती मे, योगी सरकार ने बड़ा परिवर्तन  किया है। योगी सरकार ने अखिलेश सरकार के सिपाही  की भर्ती  के तरीके मे परिवर्तन किया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने आज एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए कांस्टेबिल का चयन का आधार केवल लिखित परीक्षा कर दिया है।

चाचा के बाद अब भतीजा संभालेगा, देश के अगले मुख्य न्यायाधीश का पद ?

मुलायम सिंह ने लोहिया ट्रस्ट की बैठक में, चार दिग्गजों को किया बाहर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की हुई बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। प्रस्ताव के अनुसार दसवीं और बारहवीं परीक्षाओं में प्राप्त अंकों तथा शारीरिक दक्षता परीक्षा में मिले नम्बर के आधार पर चयन सूची बनाने सम्बन्धी प्रावधान को समाप्त कर दिया गया है। अब चयन का आधार लिखित परीक्षा होगी।

दो तरह के नोट छापने को लेकर, विपक्ष का राज्यसभा में हंगामा

 ‘जनादेश अपमान यात्रा’ पर, घर से निकले तेजस्वी यादव

सरकार का मानना है कि इससे योग्यता का निष्पक्ष और पारदर्शी आकलन हो सकेगा। लिखित परीक्षा 300 अंकों की होगी और इसमें गलत उत्तर देने पर अंकों में कटौती का भी प्रावधान होगा। पुलिस भर्ती बोर्ड कम्प्यूटर आधारित लिखित परीक्षा प्रणाली के तहत परीक्षा कराने के लिए स्वतंत्र होगा।

 पदोन्नति में आरक्षण के अध्यादेश को मिली मंजूरी

देखना है ‘बुरे वक्त’ में कितने लोग मेरे साथ हैं- अखिलेश यादव

प्रस्ताव में अभ्यर्थियों के फिजिकल फिटनेस के लिए होने वाली परीक्षा के मानक में परिवर्तन कर दिया गया है। अब पुरुष अभ्यर्थियों को 4़ 8 किलोमीटर की दौड़ 27 के बजाय 25 मिनट में पूरी करनी होगी जबकि महिलाओं को 2़ 4 किलोमीटर की दौड़ 16 मिनट के स्थान पर 14 मिनट में पूरी करनी होगी।

अखिलेश यादव ने यूं ही नहीं कहा, यूपी में बंदूकराज और गुजरात में पत्थरबाज-राजेंद्र चौधरी

महिला क्रिकेटर पूनम यादव का, मथुरा मे हुआ, भव्य सम्मान