Breaking News

यूपी, बिहार और झारखंड में आंधी-बिजली का कहर, 35 लोगों की मौत, कई घायल

लखनऊ , भीषण गर्मी के बीच कल शाम को आए आंधी-तूफान के कारण उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई. कई लोग घायल भी हुए हैं, जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार देर शाम को आंधी-तूफान से बिहार में कुल 17 लोगों की मौत की खबर है. वहीं, झारखंड में 13 लोग काल के गाल में समा गए। यूपी के उन्नाव में भी आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की जान चली गई.

रिपोर्ट के मुताबिक, कल शाम आए आंधी-तूफान ने भारी तबाही मचाई और जब तूफान खत्म हुआ तो मंजर काफी भयानक था. जगह-जगह पेड़ गिरे हुए हुए थे, झोपड़ियां अपनी जगह पर नहीं थी, कुछ लोग अपनों को खोज रहे थे. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बिहार और झारखंड भी के कई हिस्सों में भी कल शाम तेज आंधी और बारिश से कुल 16 की मौत की सूचना है. बिहार के औरंगाबाद के दाउदनगर, पौथु, रफीगंज और बंदेया थाना क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई. इनमें तीन महिला, एक युवती और एक किशोर की मौत हो गई. गया और कटिहार में तीन- तीन और मुंगेर और नवादा में दो-दो और रोहतास में एक की मौत हो गई. वहीं झारखंड में आंधी-तूफान की वजह से 13 लोगों की मौत की खबर है.

बांगरमऊ क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोग बुरी तरह से झुलस गए, घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया गया है. वहीं पुरवा के बैगांव में आकाशीय बिजली गिरने से 2 घरों के कई उपकरण जल गए. तेज-आंधी बारिश से फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है. उन्नाव जिलाधिकारी रवि कुमार ने फोन पर हुई बातचीत में बताया कि शासन के निर्देशों के अनुसार पीड़ितों और मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा. अपर जिलाधिकारी ने बताया की मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा.