Breaking News

यूपी- भाजपा के घोषणापत्र मे, समाजवादी पार्टी की कई महात्वाकांक्षी योजनाएं शामिल

amit-shahलखनऊ, उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी  के अध्यक्ष अमित शाह ने  पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। इसमें सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी की कई महात्वाकांक्षी योजनाएं उधार लेकर भाजपा ने खुद को कटघरे में खड़ा कर लिया है।

घोषणापत्र में भाजपा ने वादा किया है कि सरकार बनी तो लैपटॉप दिया जाएगा और डॉयल 100 को और अपग्रेड किया जाएगा। लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में अमित शाह ने भाजपा के घोषणापत्र को लोक कल्याण संकल्पपत्र बताया। लैपटॉप वितरण को लेकर हालांकि शाह ने सफाई देते हुए कहा कि उनकी पार्टी लैपटॉप वितरण में केवल एक जाति विशेष का ध्यान नहीं देगी, बल्कि सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर सभी जाति के लोगों को मुहैया कराएगी।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हमारी सरकार का शिक्षा पर विशेष जोर रहेगा। हम लड़कियों को स्नातक व लड़कों को इंटरमीडिएट तक मुफ्त में शिक्षा देंगे, ताकि वे आगे अपना हर कदम बेहद मजबूती के साथ रखें। अमित शाह ने कहा, उत्तर प्रदेश में 150 करोड़ रुपये की लागत से डेयरी विकास की स्थापना की जाएगी। हम कृषि मजदूरों को दो लाख रुपये का बीमा देंगे। इसके साथ ही किसानों का फसलों पर लिया गया ऋण भी माफ किया जाएगा। प्रदेश में सरकार बनने पर 20 दिनों में गन्ना किसानों को बकाया राशि मिलेगी। उन्होंने कहा कि इसके साथ उनको किसानों को ब्याज मुक्त कर्ज मिलेगा। प्रदेश में अब अवैध पशु तथा कत्लखाने बंद किए जागे। हम उत्तर प्रदेश में पांच साल में 70 लाख रोजगार पैदा करने का वादा करते हैं। सभी कॉलेज व विश्वविद्यालयों में वाई फाई की सुविधा मुफ्त दी जाएगी।

शाह ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर और विकास में कोई अंतर्विरोध नहीं है। दोनों साथ-साथ हो सकते हैं। राम मंदिर को संवैधानिक तरीके से जल्द से जल्द बनाने के लिए उत्तर प्रदेश में बनने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार प्रयासरत होगी। उन्होंने कहा, हम संवैधानिक तरीके राम मंदिर बनाने की कोशिश करेंगे। शाह ने कहा कि तीन तलाक के मुद्दे पर प्रदेश की महिलाओं से राय लेंगे। प्रदेश के हर जिले में तीन महिला थाने बनेंगे। हर गांव को तहसील सेंटर से जोड़ा जाएगा। इसके साथ ही गन्ना किसानों का भुगतान 14 दिनों में चेक से करेंगे।

उन्होंने कहाकि उत्तर प्रदेश से भी पिछड़े राज्य बीते 15 वर्ष में देश के सबसे बड़े राज्य से काफी आगे निकल गए हैं। उत्तर प्रदेश में पिछले 15 वर्षो से समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की सरकार हैं। इन दोनों ने उत्तर प्रदेश के विकास पर जरा भी ध्यान नहीं दिया। शाह ने कहा, हमको भरोसा है कि जब तक उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं बनती है, तब तक इस राज्य का कल्याण नहीं हो सकता। भारतीय जनता पार्टी इस बीमारू राज्य को पूर्ण विकसित राज्य बनाने को लेकर संकल्पित है। भाजपा की सरकार बनने पर राज्य का चौतरफा विकास होगा।

कार्यक्रम स्थल पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल व कलराज मिश्र के साथ राज्यवर्धन सिंह राठौर, पार्टी के उत्तर प्रदेश के प्रभारी ओम माथुर, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या, केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, गोरखपुर से सांसद योगी आदित्य नाथ व कौशल किशोर, पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्या, बृजेश पाठक और भूपेंद्र यादव मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *