Breaking News

यूपी में अपराधियों के लिये काल तो गरीबों के लिये मसीहा है यह पुलिस निरीक्षक

इटावा , उत्तर प्रदेश के कानपुर में बिकरू कांड के एक अभियुक्त को मुठभेड़ में मार गिराने वाले इटावा जिले के बकेवर थाने मे तैनात इंस्पेक्टर जितेंद्र प्रताप सिंह का मानवीय चेहरा सामने आया जब उन्होने कोरोना संक्रमण के कठिन समय में गरीब परिवार की आर्थिक मदद का जिम्मा उठाया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा.ब्रजेश कुमार सिंह ने बुधवार को बताया कि बकेवर थाने मे तैनात प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र प्रताप सिंह ने एक ऐसे गरीब परिवार की मदद की है जो लोहापीट करके अपने परिवार का भरण पोषण करने मे लगा हुआ था । इसके लिये उन्हें जल्द ही प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा ।

बकेवर क्षेत्र के महेबा में लोहा-पीट कर एक परिवार फुटपाथ पर निवास करता है जिनकी लाॅक डाउन की वजह से उनकी आर्थिक स्थिति बहुत खराब होती चली गई । जिसका संज्ञान लेते हुए थाना प्रभारी बकेवर जीतेंद्र प्रताप सिंह ने उनके पास जाकर उन्हे पैसे मास्क इत्यादि देकर कर भविष्य में राशन पानी आदि की समस्या होने पर तत्काल मदद का भरोसा दिया। सिंह की इस मददगारी भूमिका को लेकर जनमानस मे भूरी भूरी प्रशंसा की जा रही है ।

जितेंद्र प्रताप सिंह ने कई ऐसे महत्वपूर्ण गुडवर्क किये है जो कही ना कही इटावा पुलिस के रिकार्ड को बेहतर करता है । बिकरूकांड को अंजाम देने वाले विकास दुबे के 50000 इनामी कुख्यात साथी प्रवीन उर्फ बाबा दुबे को पिछले साल नौ जुलाई को सिविल लाइन इलाके मे एक मुठभेड मे मारा मार वाहवाही लूटी थी । यह मुठभेड तब हुई थी जब झारखंड का एक परिवार दिल्ली जा रहा था लेकिन बकेवर मे उसके साथ लूटपाट कर कार लूट कर फरार हो गया था जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी करके सिविल लाइन इलाके मे मुठभेड करके प्रवीन उर्फ बाबा दुबे को मौत के घाट उतार दिया गया ।