Breaking News

यूपी में थ्री टी ट्रेस,टेस्ट व ट्रीट अभियान से कोरोना संक्रमण में कमी, 58 नये मामले

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में थ्री टी ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट अभियान के साथ-साथ अभिनव प्रयोग से प्रदेश में कोरोना संक्रमण में कमी आई है और प्रदेश में संक्रमण अन्य राज्यों की तुलना में न्यूनतम स्तर पर है और 24 घंटे के दौरान 58 नये मामले आये हैं।

राज्य के सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 18 मण्डलों व 40 जिलो में जाने से स्वास्थ्य कर्मियों एवं निगरानी समितियों का उत्साह बढ़ा है। उन्होंने बताया कि थ्री टी के कारण ही 30 अप्रैल के एक्टिव मामले 3,10,783 घटकर 600 से कम हो गये है तथा 23 अप्रैल को प्रतिदिन कोविड केस 38 हजार से घटकर अब 60 से कम हो गये है। प्रदेश में सक्रिय मामले कम होने पर भी कोविड-19 के टेस्ट करने की संख्या घटाई नहीं जा रही हैं। मुख्यमंत्री द्वारा प्रतिदिन ढाई लाख के आसपास प्रतिदिन टेस्टिंग करने को कहा गया है।

श्री सहगल ने बताया कि सर्विलांस के माध्यम से सरकारी मशीनरी द्वारा उत्तर प्रदेश की 24 करोड़ की जनसंख्या में से अब तक लगभग 17.24 करोड़ से अधिक लोगों से उनका हालचाल जाना गया है।

उन्होंने बताया कि आज मुख्यमंत्री ने बाढ़ राहत कार्यों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने इटावा, औरैया और जालौन के जिलाधिकारियों को निर्देशित किया था और जालौन के उरई के कुछ क्षेत्रों में जहां जल भराव की स्थिति है वहां पर हेलीकाप्टर के माध्यम से भी खाद्य सामग्री पहुंचायी गयी थी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर सिंचाई मंत्री वाराणसी एवं बलिया का हवाई निरीक्षण कर रहे हैं।

श्री सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि जिले में कहीं भी जलभराव की समस्या है तो तत्काल राहत कार्य में तेजी लायें तथा खाद्य सामग्री उपलब्ध करायी जाये। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कल काकोरी ट्रेन एक्शन की वर्षगांठ के अवसर पर वीर शहीदों को नमन करेंगे और कल ही प्रधानमंत्री जी द्वारा प्रदेश के दो करोड़ 31 लाख किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के अन्तर्गत धनराशि आन्तरित करेंगे।