Breaking News

यूपी में बिछाया तीन लाख करोड़ की सड़कों को जाल :नितिन गडकरी

अमेठी, केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि तीन साल में उत्तर प्रदेश में लगभग तीन लाख करोड़ से नए एक्सप्रेसवे तथा सड़कों का निर्माण कराया गया है।

जवाहर नवोदय विद्यालय गौरीगंज के परिसर में आयोजित कार्यक्रम में शनिवार को 737 करोड़ रूपये की पांच परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास करने के बाद गडकरी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस को आज सुशासन दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। श्री वाजपेयी ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना प्रारंभ की थी, जिसके अंतर्गत देश के गावों को मुख्य मार्गों से जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि तीन साल में उत्तर प्रदेश में लगभग तीन लाख करोड़ से नए एक्सप्रेसवे तथा सड़कों का निर्माण कराया गया है।

इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री एवं स्थानीय सांसद स्मृति जुबिन इरानी ने कहा “ हमने जो वचन दिया था उसे पूरा किया है, आज गौरीगंज की धरती से 720.18 करोड़ की लागत से 46 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास किया गया है, इसके अतिरिक्त 16.41 करोड़ की लागत से अन्य चार परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया गया।

उन्होंने कहा कि 2019 के बाद से अब तक अमेठी लोकसभा क्षेत्र में 86 हजार लाख तथा गौरीगंज में 26 हजार लाख की लागत से विभिन्न विकास के कार्य कराए गए हैं। अमेठी वासियों के 30 साल पुराने सपने को साकार करते हुए अमेठी बाईपास का निर्माण कराया गया है, इसके साथ ही केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा अमेठी में जिला अस्पताल, कृषि विज्ञान केंद्र, सहित कई निर्माण कार्य कराए गए हैं।

कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद देश व प्रदेश में सड़कों के क्षेत्र में क्रांति आई है। प्रदेश में कई एक्सप्रेसवे व राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण कराया गया है जिससे आवागमन सुलभ हुआ है। प्रदेश सरकार ने सड़कों के निर्माण में कोई कमी नहीं रखी।