Breaking News

यूपी मे, वोट प्रतिशत 60 फीसदी पंहुचाने के लिये, भाजपा का जन अभियान शुरू

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारी जीत के बाद अब 2019 में हाेने वाले लोकसभा चुनाव वोटों का प्रतिशत 60 फीसदी पंहुचाने और फतह हासिल करने के लिये भारतीय जनता पार्टी  का जन अभियान आज से शुरू हो गया ।अपने आदर्श पण्डित दीन दयाल उपाध्याय के शताब्दी समारोह के अवसर पर पार्टी की विचारधारा को जन.जन तक पहुंचाने के लिए यह अभियान शुरू हुआ है। जन अभियान राज्य के सभी 1.47 लाख बूथों पर शुरू किया गया है। नरेन्द्र मोदी सरकार की तीसरी वर्षगांठ 25 मई को इसका समापन होगा।

बाबा रामदेव ने किये कई बड़े एलान, पढें- कौन होगा पतंजलि का उत्तराधिकारी

अभियान के दौरान विधायकों और सांसदों को भी कम से कम पांच बूथों पर पहुंचने और पांच दिनों तक उनके निर्वाचन क्षेत्र में रहने का निर्देश दिया गया है। लोकसभा चुनाव में पार्टी ने 42 फीसदी वोट बैंक को लगभग 60 फीसदी तक ले जाने का लक्ष्य रखा है। विधान सभा चुनाव में भाजपा को करीब 42 प्रतिशत वोट मिले थे।

पतंजलि आयुर्वेद का कारोबार हुआ, दस हजार करोड़ से ज्यादा- बाबा रामदेव

बीस हजार कार्यकर्ता राज्य में 13 हजार सेक्टरों में रहकर पार्टी की विचार धारा को जनजन तक पहुंचाने का काम करेंगे। पार्टी के प्रदेश महासचिव विजय बहादुर पाठक ने बताया कि करीब 20,000 विस्तारक कहे जाने वाले पार्टी नेता उन बूथों पर ज्यादा ध्यान देंगे जहां विधानसभा चुनाव में कम वोट मिला था। विस्तारक घर घर जाकर जन सम्पर्क करेंगे और चौपाल लगाकर केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में लोगों को बतायेंगे।

आईआईटी प्रवेश परीक्षा में, दलित छात्र ने रच दिया इतिहास

 पाठक ने कहा कि विस्तारकों के कार्य पर पार्टी नजर रखेगी। पार्टी का मुख्य उद्देश्य अपने समर्थकों के आधार का विस्तार करना है और आम लोगों को हो रही समस्याओं के बारे में जानकारी लेना है। हालांकिए इस पखवाड़े के लंबे कार्यक्रम के बादए पार्टी 26 मई से नरेंद्र मोदी सरकार की तीसरी वर्षगांठ के अवसर पर केंद्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में जानकारी देने के लिए छह दिन का कार्यक्रम करेगी। समारोह में पार्टी द्वारा वृक्षारोपण अभियान भी शामिल है। योगी आदित्यनाथ सरकार गरीबों को सहायता प्रदान करने के लिए श्गरीब कल्याण मेलाश् आयोजित करेगी।