Breaking News

यूपी विधानसभा अध्यक्ष का आदेश, पूर्व मुख्यमंत्रियों पर भी लगाई ये रोक

लखनऊ, यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों, पूर्व विधायक और पूर्व एमएलसी पर ये रोक लगा दी हैं.

बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा….

मायावती ने इस खास अंदाज में दी मोदी को नये साल की बधाई…

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्रियों, पूर्व विधायक और पूर्व एमएलसी अब अपने पत्र पर यूपी सरकार का ‘लोगो’ इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. ये आदेश यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने आज जारी किया है. लोगो का इस्तेमाल करने की रोक सभी पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री और एमएलसी के लिए हैं. अब केवल मौजूदा सीएम, विधायक, मंत्री ही यूपी सरकार का लोगो का प्रयोग कर सकेंगे.

  विधायकों व विधान परिषद सदस्यों को विधानसभा सचिवालय लेटर हेड जारी करता है. जिसमें यूपी सरकार का लोगो बना होता है. इस लेटर हेड पर विधायक के क्षेत्र का नाम, उसका नाम नहीं लिखा होता,  विधानसभा सचिवालय एक नंबर जारी करता है. पूर्व विधायक और पूर्व विधान परिषद सदस्यों को लेटर हेड जारी करने का कोई नियम नहीं है.
 मगर ये लोग निजी तौर पर छपावाये गये लेटर हेड पर यूपी सरकार का लोगो छपवा लेते हैं. जो कानून गलत है. वहीं राज्यपाल को एक विधायक ने लोगो का गलत इस्तेमाल करते हुए पत्र लिखा था. जिसे संज्ञान में लेते हुए विधानसभा अध्य्क्ष से शिकायत की थी. जिसके बाद राज्यपाल रामनाईक ने लोगो के गलत इस्तेमाल की शिकायत विधानसभा अध्यक्ष से की थी. जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने लोगो के इस्तेमाल पर सख्त आदेश देते हुए रोक लगा दी है.