Breaking News

यूपी विधानसभा का मानसून सत्र अगस्त के पहले सप्ताह से..

लखनऊ, उत्तर प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र अगस्त के पहले सप्ताह से शुरू होगा। आधिकारिक सूत्रों ने  बताया कि इतिहास में पहली बार विधान परिषद की बैठक अपने मूल स्थान पर न होकर तिलक हाल में होगी क्योंकि परिषद के मौजूदा भवन का जीर्णोद्धार किया जा रहा है।

विधान परिषद के सभापति द्वारा बुधवार को बुलायी गयी सर्वदलीय बैठक में परिषद की कार्यवाही तिलक हाल में करने का फैसला लिया गया।
सूत्रों ने बताया कि विधान परिषद के मौजूदा भवन में जीर्णोद्धार जारी है और इसे पूरा होने में कम से कम दो महीने का समय लग सकता है। इसलिये सदस्यों की सलाह पर मानसून सत्र की कार्यवाही तिलक हाल में कराने का निर्णय लिया गया।

उन्होने बताया कि उच्च सदन में कांग्रेस के नेता दीपक सिंह ने आरोप लगाया कि संपत्ति विभाग जीर्णोद्धार के काम में सुस्त रवैया अपनाये हुये है। इससे पहले यह मशविरा भी दिया गया था कि विधान परिषद को विधानसभा में बैठाया जा सकता है हालांकि परिषद के सदस्यों ने इस सुझाव को सिरे से खारिज कर दिया। मानसून सत्र के दौरान योगी आदित्यनाथ सरकार अपने पहले अनुपूरक बजट सदन के पटल पर रखेगी । इसके अलावा जारी अध्यादेश के संबंध में कई विधेयकाे को मंजूरी देगी।