Breaking News

योगी सरकार बरसाने में करेगी भव्य होली का आयोजन….

मथुरा, उत्तर प्रदेश सरकार ने मथुरा के बरसाने में भव्य होली का आयोजन करने का निर्णय लिया है। प्रदेश के संस्कृतिए दुग्ध एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने आज यहां बरसाने की लठमार होली की व्यवस्थाओं को देखने के बाद कहा कि भगवान कृष्ण ने जिस प्रकार की होली द्वापर में खेली थी वैसी ही होली करीब 5000 वर्ष बाद बृज भूमि में खेली जाएगी जो कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में भी दर्ज होगी।

चौधरी ने बताया कि होली के इस समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कुल तीन मुख्यमंत्री भाग लेंगे। जिनमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर तथा मणिपुर के मुख्यमंत्री बिरेन सिंह भी समारोह की शोभा बढाएंगे। समारोह में कई अन्य मंत्री भी भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि समारोह के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। बरसाना एवं बृज भूमि के लोगों में भी आयोजन को लेकर भारी उत्साह है। यहां पर अनेक प्रान्तों की होली का प्रबंध किया गया है। इसके साथ ही विश्व प्रसिद्ध बृज की होली खेली जाएगी।

गौरतलब है कि नंदगांव बरसाना की विश्व प्रसिद्ध लठमार होली को इस बार उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा खास तवज्जो दी जा रही है। श्री योगी अपने मंत्रियों के साथ 24 फरवरी को बरसाना पहुंच रहे हैं। इसी को लेकर शासन प्रशासन द्वारा खासतौर से तैयारियां शुरू कर दी गई है।
इन तैयारियों को लेकर आज बरसाना में  चौधरी प्रमुख सचिव पर्यटन अवनीश अवस्थी अधीनस्थ अधिकारियों के साथ बरसाना पहुंचे और उन्होंने वहां चल रही तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने होली स्थलए श्रीजी मन्दिर, सभा स्थल, पार्किंग आदि का भी निरीक्षण किया।