Breaking News

योगी सरकार मे भी नही रूक रहे दंगे, सहारनपुर में सांप्रदायिक टकराव

सहारनपुर, सहारनपुर जिले में शोभायात्रा निकालने के दौरान बवाल हो गया।  बवाल ने कुछ ही देर में साम्प्रदायिक रूप ले लिया। दोनों पक्ष आमने सामने आ गए और पथराव व आगजनी हुई। यह शोभायात्रा प्रशासन की अनुमति के बिना निकाली जा रही थी।

जानिये, मायावती ने किन्हे सौंपा, लखनऊ और कानपुर के मेयर पदों का प्रभार

सहारनपुर के थाना जनकपुरी क्षेत्र के सड़क दूधली में शोभायात्रा के दौरान सांप्रदायिक टकराव हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार,सुबह भाजपा सांसद राघव लखनपाल शर्मा, पूर्व विधायक राजीव गुंबर व प्रशासनिक अधिकारियों के बीच हुई वार्ता में तय हुआ कि डा. भीमराव अंबेडकर शोभायात्र सड़क दूधली गांव के बाहर से निकाली जाएगी। दोपहर करीब बारह बजे शोभायात्र शुरू हुई तो भाजपाई, अफसरों को धक्का देकर गांव में घुस गए।

मायावती ने किया, बसपा में बड़ा फेरबदल

मस्जिद के निकट से संप्रदाय विशेष के लोगों ने छतों से शोभायात्रा पर पथराव व फायरिंग शुरू कर दी। मौके पर पहुंचे डीएम एमएस कमाल व एसएसपी लवकुमार ने दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी। सांसद गांव के अंदर से ही यात्र निकाले जाने पर अड़ गए। इस पर दोनों ओर से फिर पथराव शुरू हो गया। एक विशेष संप्रदाय के लोगों ने इसको लेकर गाली-गलौच के साथ पथराव शुरू कर दिया। सड़क दूधली गांव के अंदर व हाइवे स्थित दुकानों में लूटपाट उनमें तोड़फोड़ की गई। कई दुकानों में आगजनी भी की गई।पथराव में चार भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गए।बाद में पुलिस ने शोभायात्रा का रथ व बैड बमुश्किल सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

सत्ता जाते ही मुलायम सिंह के घर पर बिजली विभाग का धावा, थमाया लाखों का बिल

गांव से लौट कर सांसद राघव लखनपाल, विधायक कुंवर बृजेश सिंह व प्रदीप चौधरी एसएसपी आवास पर धरना देकर बैठ गए। लोगों ने एसएसपी आवास में सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए और एसएसपी की नेम प्लेट उखाड़ दी। एसएसपी आवास के बाहर एक संप्रदाय विशेष के व्यक्ति से मारपीट करउसकी बाइक फूंक दी गई। बीच-बचाव में आए सिपाही राजबीर का हाथ तोड़ दिया।

निकाय चुनाव के नतीजों के आधार पर, मायावती तय करेंगी गठबंधन की रणनीति

एसएसपी ने बताया कि पहले से इस गांव में किसी भी तरह की यात्रा निकालने पर प्रतिबंध है। इस यात्रा के लिए भी परमिशन मांगी गई थी लेकिन प्रशासन ने शोभायात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी। प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था दलजीत चौधरी ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। उनका कहना है कि वहां शोभा यात्रा को लेकर अनुमति नहीं दी गई थी। घटना में जो भी दोषी हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।