Breaking News

रशीद मसूद समर्थकों के साथ, सपा छोड़ बसपा में शामिल

लखनऊ, पूर्व केंद्रीय मंत्री रशीद मसूद परिवार के दो अन्य सदस्यों और समर्थकों के साथ सपा छोड़ बसपा में शामिल हो गए हैं। उनके बेटे  शादान मसूद के अनुसार इसका आधिकारिक एलान सहारनपुर में एक सम्मेलन आयोजित कर किया जाएगा।
पूर्व मंत्री रशीद मसूद, बेटे शादान मसूद, पोते शायान मसूद व अन्य समर्थकों के साथ यहां बसपा सुप्रीमो मायावती से मिले। बसपा अध्यक्ष से मुलाकात के बाद शादान ने बताया कि हम सभी पूर्व मुख्यमंत्री के समक्ष सपा छोड़कर बसपा में शामिल हो गए हैं। बीजेपी को हराने के लिए लोगों को जोड़ने का काम करेंगे। शामिल होने वालों में सपा छात्रसभा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लोकेश भाटी भी शामिल हैं। 10-15 दिन के भीतर सहारनपुर में एक बड़ा सम्मेलन कराया जाएगा।

चुनाव से ऐन पहले सपा परिवार में हुई टूट के बाद यह परिवार अलग-थलग पड़ गया था। इसके बाद सपा-कांग्रेस गठबंधन में सहारनपुर में काजी रशीद मसूद को तवज्जों नहीं मिली। जबकि उनके  विरोधी कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष और उनके भतीजे इमरान मसूद ने सहारनपुर के चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हालांकि वे खुद चुनाव हार गए, मगर गठबंधन के खाते में तीन सीटें आ गई।सपा ने काजी रशीद मसूद के बेटे को लोकसभा का चुनाव लड़वाया था। मगर उन्हें मनचाही तवज्जों नहीं मिली। वर्ष 2012 से पहले वह समाजवादी पार्टी में बेहद मजबूत नेता के रूप में थे। विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे की नाराजगी के चलते उन्होंने कांग्रेस का हाथ लिया था और राज्यसभा सांसद के साथ ही एपिडा चेयरमैन बनाया। इसी बीच एमबीबीएस सीट घोटाले में काजी रशीद मसूद आरोपी हो गए और पार्टी ने उनसे किनारा कर लिया। इससे पहले उनके भतीजे इमरान मसूद ने भी उनका साथ छोड़ दिया था।