Breaking News

राजकोट गेम जोन में आग लगने से बच्चों समेत 28 की मौत

राजकोट,  गुजरात के राजकोट तालुका क्षेत्र में गेम जोन में लगी भीषण आग हादसे में झुलसने से मृतको संख्या बढ़कर 28 हो गयी है।

पुलिस ने रविवार को बताया कि टीआरपी गेम जोन में शनिवार को लगी आग में झुलसने से मरने वालों की संख्या 28 हो गयी है। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेन्द्रभाई पटेल ने आज सुबह यहां दुर्घटना स्थल का दौरा किया और दुर्घटना के कारणों सहित बचाव कार्यों का विवरण प्राप्त किया।

श्री पटेल ने एक्स पर पोस्ट में लिखा है कि इस घटना में नगर निगम और प्रशासन को तत्काल बचाव और राहत कार्य के निर्देश दिए गए हैं और घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था को प्राथमिकता देने के भी निर्देश दिए गए है। राज्य सरकार मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये सहायता राशि देगी।

उन्होंने कहा है कि यह सुनिश्चित करना बहुत जरूरी है कि ऐसी घटना दोबारा न हो। इस घटना में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस संबंध में एक एसआईटी का गठन कर पूरे मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है।

उल्लेखनीय है कि टीआरपी गेम जोन में शनिवार को भीषण आग लग ई थी। सूचना मिलते ही मुख्य अग्निशमन अधिकारी समेत दमकल की आठ गाड़ियों के साथ दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए और कड़ी मशक्क्त से आग पर काबू पा लिया था। इस दौरान मौके से कई लोगों के शव निकाले गए थे।