Breaking News

राजद की सोच ही समाज को बांटने की है: चिराग पासवान

बलिया, लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार से सांसद चिराग पासवान ने को राष्ट्रीय जनता दल(राजद) सांसद की ठाकुर का कुआं नामक विवादित कविता पर लालू यादव की चुप्पी को उनका मौन समर्थन करार देते हुए गुरूवार को दावा किया कि राष्ट्रीय जनता दल की सोच ही समाज को बांटने की है ।

जिला मुख्यालय स्थित गंगा बहुदेशीय सभागार में गुरुवार को लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार से सांसद चिराग पासवान ने पासी दलित सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की । कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में चिराग पासवान ने राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सांसद मनोज झा द्वारा राज्य सभा में पढ़ी गई ठाकुर का कुआं नामक विवादित कविता पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि यह राजनीतिक दल की सोच ही बांटने की है ।

चिराग पासवान ने कहा “ यह समाज में बटवारा करके ही अपने सामाजिक हितों को साधने का काम करते हैं ‌और आज खुले मंच से इन लोगों ने जिस तरह से एक जातिविशेष व एक संप्रदाय से आने वाले लोगों को एक अशोभनीय टिप्पणी करने काम किया और यह पहली बार नहीं है ।

वह जिस दल से आते हैं उस दल की सोच ही यही है । उन्होंने कभी सनातन तो कभी रामचरित मानस के नाम पर ऐसे विवादास्पद बयान देने का काम किया जिसमें समाज में एक असंतोष की भावना व लोगों भावनाएं आहत हों क्योंकि इनकी राजनीति को ये सूट करता है । डिवाइड एंड रूल की पॉलिसी अपनाकर कभी अगड़ा – पिछड़ा कभी हिन्दू, कभी जाति – धर्म तो कभी महिला – पुरूष के नाम पर इस तरीके का भेदभाव करने के लिए ऐसे राजनीतिज्ञ जाने गए हैं जिसका एक उदाहरण उस दिन हम लोगों को संसद में देखने को मिला है ।”