Breaking News

राजस्थान में चुनाव के मद्देनजर सीमा पर चौकसी

लखनऊ, राजस्थान में विधान सभा चुनाव में कानून व्यवस्था के मद्देनजर सीमावर्ती क्षेत्रों में उत्तर प्रदेश पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है।

उत्तर प्रदेश और राजस्थान के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुयी बैठक मे मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि राजस्थान में विधान सभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने में उत्तर प्रदेश हर संभव सहयोग करेगा। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से सीमाओं पर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये। उन्होने सीमावर्ती जिलों में ऐसी कोई भी गतिविधि नहीं होनी चाहिए जिससे पड़ोसी राज्यों के आम चुनाव प्रभावित हो। सीमाओं पर चेकिंग प्वाइंट्स स्थापित किए जाएं और सभी चेकिंग प्वाइंट्स पर सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए जाएं।

उन्होंने कहा कि बार्डर के आस-पास नशीले पदार्थों की तस्करी के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जाए और पेट्रोलिंग की जाए जिससे किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियां न हो सके। सीमाओं पर पुलिस की सक्रियता को बढ़ाया जाए जिससे अपराधियों के मूवमेंट को रोका जा सके। हिस्ट्रीशीटर व जमानत पर चल रहे अपराधियों पर विशेष निगरानी रखी जाए।

बैठक में पुलिस महानिदेशक विजय कुमार, प्रमुख सचिव आबकारी श्रीमती बीना कुमारी, विशेष पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार तथा राजस्थान की ओर से मुख्य सचिव श्रीमती ऊषा शर्मा व पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा उपस्थित थे।