Breaking News

राजस्थान सरकार ने किया विस्तार, डॉ. जसवंत यादव बने कैबिनेट मंत्री

rajasthan-governmentजयपुर,  राजस्थान मे मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सरकार ने विस्तार करते हुये  दो विधायकों को कैबिनेट और 4 विधायकों को राज्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई है। सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि हमारी टीम वैसे भी अच्छा काम कर रही थी। अब बाकी के दो साल बचे हैं, इसमें प्रदेश को आगे लेकर जाना है। इस मकसद से विस्तार किया गया है।

डॉ. जसवंत यादव  और श्रीचंद कृपलानी को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। राज्यमंत्री बाबूलाल वर्मा और अजय सिंह किलक का प्रमोशन कर उन्हें भी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई है। बंसीधर बाजिया, कमसा मेघवाल और सुशील कटारा को राज्यमंत्री बनाया गया है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सीएमओ में पांच विधायकों को संसदीय सचिव के रूप में शपथ दिला दी है। इनमें ओमप्रकाश हुड़ला, कैलाश वर्मा, राजेंद्र नागर, शत्रुघ्न गौतम और भीमा भाई शामिल हैं।जीएडी राज्यमंत्री जीतमल खांट और विधि राज्यमंत्री अर्जुनलाल गर्ग को हटा दिया गया है। दोनों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए गए हैं।

नवनियुक्त कैबिनेट मंत्री डॉ. जसवंत यादव ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री का आभार जताता हूं और पार्टी का धन्यवाद देता हूं। सभी स्तर पर खरा उतरूंगा। मुख्यमंत्री ने जैसा समझा मुझे बनाया है। जिस भी विभाग की जिम्मेदारी दी जाएगी, हर जिम्मेदारी को पूरी तरह निभाऊंगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *