Breaking News

राजा भैया के पिता गिरफ्तार- निकलेगा ताजिये का जुलूस, पर नही होगा भंडारा

प्रतापगढ़, प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह को उनके महल में कल देर रात से नजरबंद किया गया है। वह हर वर्ष की भांति इस बार भी मोहर्रम पर भंडारा कराने की तैयारी में थे।

 समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन- चौंका सकतें है अखिलेश यादव के फैसलें

कविता एक नेता दो, वह भी धुर विरोधी, तो अफवाहों को क्यों न मिले बल ?

पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने बताया कि उदय प्रताप सिंह ताजिये के रास्ते में मन्दिर पर भंडारे के आयोजन की तैयारी कर रहे थे। उन्होंने बताया कि शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये सिंह को आज उनके भदरी के राजमहल में नजरबंद किया गया है। वहां पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

भाजपा नेताओं के बाद, आरएसएस ने भी खींचे मोदी सरकार के कान, जानिये क्यों ?

आरएसएस प्रमुख ने कश्मीर को लेकर, संविधान संशोधन की मांग की..

शेखपुर आशिक गांव में मोहर्रम की दसवीं पर एक लंगूर बंदर को मार डालने के बाद राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह के नेतृत्व में एक हनुमान मंदिर का निर्माण किया गया। इसके बाद से वहां मोहर्रम की दसवीं पर ही हनुमान चालीसा का पाठ और भंडारा आयोजित होने लगा।

जानिये, उमेश यादव को वनडे क्रिकेट से भी ज्यादा क्या है पसंद..?

रावण दहन पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दिया, राष्ट्र निर्माण का संदेश

जबकि यहां से मोहर्रम पर ताजिये का जुलूस परंपरागत तरीके से निकलता रहा है। हनुमान जी के मंदिर पर यह भंडारा ऐन मोहर्रम के वक्त होता था. इस भंडारे तथा सुंदर कांड पाठ का आयोजन रघुराज प्रताप सिंह के पिता राजा उदय प्रताप सिंह कराते हैं। जिसकी वजह से 2015 में यहां ताजिया ही नहीं उठ पाया था।

बस एक क्लिक और शामिल हों, अखिलेश यादव की समाजवादी डिजिटल सेना मे

कई राज्यों में नए राज्यपालों की हुई नियुक्ति

इस भंडारे तथा सुंदर कांड पाठ का आयोजन रघुराज प्रताप सिंह के पिता राजा उदय प्रताप सिंह कराते हैं। यह देखते हुए वर्ष 2016 में प्रशासन ने यह भंडारा नहीं होने दिया था, और पूरे इलाके में विरोध में ताजिया नहीं उठा था, इस बार जिला प्रशासन ने भी यही निर्णय बरकरार रखा है।

अखिलेश यादव करेंगे, दंगल का उद्घाटन

छात्रों ने विश्वविद्यालयों की स्थिति की खोली पोल, अखिलेश यादव ने सुझाया रास्ता

 इस बार प्रशासन ने काफी एहतियात बरता है। किसी भी प्रकार के बवाल से बचने के लिए जिला प्रशासन ने राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह को नजरबंद किया है। राजा भैया के पिता आज शाम सात बजे तक अपने घर में नजरबंद रहेंगे।

समाजवादी पार्टी का दसवां राष्ट्रीय सम्मेलन-कब, कहां, कैसे? जानिये पूरा कार्यक्रम

शिवपाल यादव का बड़ा फैसला, जानिये कब करेंगे घोषणा

बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं मे शुरू हुयी जंग, देखिये क्या-क्या कहा ?

4 विकेट हासिल कर, उमेश यादव ने बनाया ये बड़ा रिकार्ड