Breaking News

राजीव गांधी हत्याकांड पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से मांगी रिपोर्ट

 नई दिल्ली, राजीव गांधी हत्याकांड पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से रिपोर्ट मांगी है। मामले की अगली सुनवाई 16 अगस्त को होगी। आपको बता दें कि राजीव गांधी हत्याकांड के एक दोषी एजी पेरालिवरन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि सीबीआई ने राजीव गांधी की हत्या के पीछे बड़ी साजिश की जांच नहीं की है।

कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह का कद किया छोटा, गोवा और कर्नाटक के बनाये नये प्रभारी

 पेरालिवरन की इस याचिका पर जस्टिस रंजन गोेगोई की अध्यक्षता में सर्वोच्च न्यायालय की एक पीठ ने सुनवाई की। उसने पूरे मामले की कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग की है। टाडा कोर्ट ने पेरारिवलन को राजीव गांधी की हत्या का दोषी माना था और फांसी की सजा सुनाई थी। इसे सुप्रीम कोर्ट ने बरकरार रखा था। हालांकि बाद में दया याचिका के निपटारे में हुई देरी को आधार बनाते हुए कोर्ट ने फांसी को सजा को उम्र कैद में तब्दील कर दिया।

राजनीति उनकी खत्म हो गई, जो मायावती के बंधुआ मजदूर बने रहे-स्वामी प्रसाद मौर्य

पेरारिवलन ने आरोप लगाया है कि जांच एजेंसी ने कुछ लोगों को बचाने की कोशिश की है और कई लोगों के खिलाफ मामले को बंद कर दिया है जो किसी न किसी तरह से हत्यारों को मदद देने में शामिल थे।

बिना इंटरनेट कनेक्शन के पेट्रोल चुराया जा सकता है, तो ईवीएम से वोट क्यों नही-अखिलेश यादव

 सीबीआई को लिट्टे के अलावा भी अन्य संगठनों की तहकीकात करनी चाहिए थी, मगर नहीं की। गौरतलब है कि 21 मई, 1991 को श्रीपेंरबदूर के नजदीक एक आत्मघाती हमलावर द्वारा राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी और इस मामले में पेरारिवलन समेत सात लोगों को दोषी करार दिया गया है।

तीन तलाक पर बीजेपी के मंत्री का विवादित बयान- मुस्लिम,अपनी हवस पूरी करते हैं और..