Breaking News

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने किया बदलापुर महोत्सव का उद्घाटन

जौनपुर,  उत्तर प्रदेश के जौनपुर में दो दिवसीय बदलापुर महोत्सव का उद्घाटन मंगलवार को केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान एवं उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरुण एवं गिरीश चंद्र यादव ने किया।

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बदलापुर के विधायक रमेश मिश्रा की पहल पर शुरु हुए इस महाेत्सव को सामाजिक सहकार की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया। बतौर मुख्य अतिथि खान ने कहा कि यह बहुत ही अच्छी परंपरा की शुरुआत हुयी है।

इस अवसर पर उन्होंने शिक्षा के महत्व को इंगित करते हुए कहा कि लड़कियों की शिक्षा लड़कों की अपेक्षा कम महत्वपूर्ण नहीं है। शिक्षित माताओं से जो संस्कार बच्चों को मिलते हैं, वह संस्कार कहीं और नहीं मिलते। उन्होंने कहा कि बच्चे की पहली पाठशाला मां की गोद होती है। बचपन से ही ध्यान रखें कि बेटे बेटियों दोनों का महत्व एक समान है। बेटियां तरक्की करेंगी तो समाज तरक्की करेगा। उन्होंने कहा कि वोकल फॉर लोकल के तहत स्थानीय चीजों से लोगों को परिचित कराया जाए।

महोत्सव में 380 जोड़ों का विवाह संपन्न कराया गया। विभिन्न विभागों के द्वारा स्टाल लगाकर योजनाओं की जानकारी दी गयी और मौके पर पंजीकरण कराया गया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, सांसद मछली शहर बी.पी. सरोज, विधायक शाहगंज रमेश मिश्रा, एमएलसी बृजेश सिंह ’’प्रिंशु’’, पूर्व गृह राज्यमंत्री कृपाशंकर सिंह, जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम सहित ने वर बधुओं को अपना आशीर्वाद दिया।