Breaking News

राज्यपाल ने कहा ,कश्मीर में सभी पक्षों के साथ बातचीत के लिए माहौल बनाने का प्रयास करूंगा

जम्मू,  जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि राज्य प्रशासन अगले चार से छह महीने में सभी पक्षों के साथ बातचीत करने के लिए माहौल बनाने का प्रयास करेगा। उन्होंने कहा कि जम्मू क्षेत्र में रह रहे रोहिंग्या शरणार्थियों के बायोमीट्रिक ब्यौरे अगले दो माह में एकत्र किए जाएंगे।

मलिक ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘लोगों तक पहुंचने, उनके लिए उपलब्ध रहने, उनके काम करने, राज्य का विकास सुनिश्चित करने और बातचीत के लिए अनुकूल माहौल तैयार करने के लिए मुझे नरेन्द्र मोदी (प्रधानमंत्री) का आदेश प्राप्त है। राज्यपाल ने कहा ‘‘अगर आप (मीडिया) हमें चार से छह माह का समय दें तो हम ऐसा माहौल बनाने का प्रयास करेंगे जिसमें बातचीत की जा सके। उन्होंने दावा किया कि राज्य में पथराव और आतंकवाद संबंधी घटनाओं में कमी आई है।

मलिक ने कहा ‘‘पथराव और आतंकवाद संबंधी घटनाएं रूकी हैं। निकाय चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हुए। हमारी नीति से हमें अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। दो क्षेत्रीय राजनीतिक दलों नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडी़पी) को निकाय चुनाव में शामिल कराने में उनके विफल रहने संबंधी एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी भूल का अहसास है और वे पंचायत चुनाव में हिस्सा लेंगे।