Breaking News

राम विलास पासवान ने महाराष्ट्र के हर जिले में एफसीआई गोदाम बनाने के दिए निर्देश

नयी दिल्ली, खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने भारतीय खाद्य निगम के महाराष्ट्र क्षेत्र की समीक्षा बैठक में उपभोक्ताओं को सुविधा और पारदर्शी व्यवस्था को लेकर कई निर्देश दिये।

श्री पासवान ने मंगलवार को समीक्षा बैठक के दौरान एक राष्ट्र एक राशन कार्ड , भंडारण और परिवहन व्यवस्था, डिपो आन लाइन व्यवस्था और अनाज के भंडारण के लिए साइलों के निर्माण आदि के संबंध में जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया एक राष्ट्र एक कार्ड योजना के तहत महाराष्ट्र के नंदूरबार राजस्व जिला और गुजरात के नर्मदा राजस्व जिला में यह योजना शुरु की गयी है। दूसरे जिलों में इसे लागू करने की तैयारी की जा रही है।

अधिकारियों ने डिपो आन लाइन प्रणाली के संबंध में बताया कि निगम और केन्द्रीय भंडारण निगम के सभी डिपों में यह व्यवस्था लागू कर दी गयी है । महाराष्ट्र राज्य भंडारण निगम के डिपों में इसे लागू करने की प्रक्रिया चल रही है। राज्य के बोरीवली में 50 हजार टन क्षमता के साइलों के निर्माण की प्रक्रिया चल रही है। श्री पासवान ने चल रहे कार्यो को तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया। बैठक में निगम के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया ।