Breaking News

रायबरेली:पीआईटी परीक्षा में दो सॉल्वर गिरफ्तार

रायबरेली, उत्तर प्रदेश के रायबरेली में पीईटी परीक्षा में फर्जी पहचान के आधार पर परीक्षा देते पकड़े गए दो प्रश्न पत्र सॉल्वरों को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। दोनो आरोपियों से पुलिस कड़ाई से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर अमित कुमार सिंह ने बताया कि रायबरेली में आज आयोजित उ0प्र0 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) में दूसरे परीक्षार्थियों के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़े गए 02 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

यहाँ नगर कोतवाली क्षेत्र में आयोजित एक परीक्षा केंद्र में जौनपुर के रहने वाले जितेंद्र यादव को फर्जी पहचान के साथ परीक्षा देते पकड़ा गया है। यह आरोपी जौनपुर के निवासी अभिषेक यादव के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। इसी तरह इसी परीक्षा में मिल एरिया इलाके के एक अन्य परीक्षा केंद्र से बिहार के रहनेवाले दीपू कुमार, फर्जी पहचान के आधार पर जौनपुर के ही रहनेवाले प्रमोद कुमार की जगह परीक्षा दे रहा था जिसे पुलिस ने कड़ी पूछताछ के उपरांत गिरफ्तार किया है।

जितेंद्र यादव अपनी बुआ के लड़के के स्थान पर परीक्षा दे रहा था वही आरोप है कि दीपू 5 हज़ार रुपये के एवज में यह परीक्षा दे रहा था। सूत्रों की माने तो आरोप है कि एक प्रश्नपत्र हलकर्ता एक बड़े सॉल्वर गैंग का सदस्य हैं। दोनो अवैधानिक रूप से फर्जी पहचान के आधार पर परीक्षा दे रहे थे। आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।