Breaking News

रायबरेली और वायानाड को लेकर दुविधा में हूं : राहुल गांधी

नयी दिल्ली, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में उन्हें केरल के वायनाड तथा उत्तर प्रदेश की रायबरेली संसदीय सीट से जीत हासिल हुई है और नियम के अनुसार उन्हें एक सीट छोड़नी है लेकिन यह सबसे बड़ी दुविधा बन गयी है कि वह किस सीट का लोकसभा में प्रतिनिधित्व करें।

राहुल गांधी ने आज अपनी दुविधा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर व्यक्त करते हुए कहा,”मेरे सामने एक दुविधा है, मैं वायनाड या रायबरेली का सांसद रहूं ।”

उन्होंने कहा, “दुर्भाग्य से प्रधानमंत्री की तरह मैं भगवान से निर्देशित नहीं होता हूं क्योंकि मैं मानव हूं। इसके बाद उन्होंने कहा ”मैं बायोलॉजिकल नहीं हूं। मैं कोई निर्णय नहीं लेता हूं। मुझे धरती पर परमात्मा ने रखा है और वही निर्णय लेते हैं।”

राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा,”उनका अजीब ‘परमात्मा’ है जो उनसे सारे फैसले अंबानी और अडानी के पक्ष में करवाते हैं। वह उनसे कहते हैं कि बॉम्बे एयरपोर्ट, लखनऊ एयरपोर्ट और पावर प्लांट अडानी को दे दें और अग्निवीर जैसी योजनाओं में उनकी मदद करें।”

उन्होंने कहा,”दुर्भाग्य से, मेरे पास ईश्वर से निर्देश प्राप्त करने की सुविधा नहीं है लेकिन मेरे लिए यह यह सुविधा आसान है क्योंकि मेरे भगवान भारत के गरीब हैं, वायनाड के लोग हैं। मैं जाता हूं, उन लोगों से बात करता हूं और मेरे भगवान मुझे बतायेंगे कि क्या करना है।”