Breaking News

रायबरेली में दो तस्कर गिरफ्तार,पांच कुन्तल डोडा व डेढ़ किलो अफीम बरामद

लखनऊ, उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने रायबरेली से अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के बोलेरो सवार दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 05 कुन्तल डोडा और डेढ़ किलो ग्राम अफीम बरामद की,जिसकी कीमत 57 लाख 50 हजार रुपये आंकी गई है।

एसटीएफ प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कल रात सूचना मिलने पर एसटीएफ ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों बदायूं निवासी नवी आलम और बरेली निवासी शकील खान को कल रात करीब सवा दस बजे बरेली के सरेनी इलाके में गेगासो क्रासिंग गंगागंज रोड, ग्राम मुसापुर मोड के पास से गिरफ्तार किया। उनके वाहन के कब्जे मादक पदार्थ डोडा 05 कुन्तल और डेढ़ किलो अफीम आदि बरामद की।

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से एसटीएफ को सूचना मिल रही थी कि राची (झारखण्ड) से अवैध मादक पदार्थो की अन्तर्राज्यीय स्तर पर तस्करी करने वाले गिरोहों सक्रिय हैं। इस सम्बन्ध में एसटीएफ की विभिन्न इकाईयों एवं टीमों को अभिसूचना संकलन एवं कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था। जिसके क्रम में कल रात इन दोनों तस्करों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ पर गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि बरामद डोडा व अफीम रांची निवासी छोटू से लेकर आ रहा था। जिसें ये लोग अपने क्षेत्र में नशा करने वालें लोगों को फुटकर में सप्लाई करते थे, डोडा का सेवन लोग पीसकर उसमें गुड़ मिलाकर उसकी गोली बनाकर प्रयोग करते है। प्रवक्ता ने बताया कि इस सिलसिले में मामला दर्ज कर गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ सरैनी पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।