Breaking News

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने कुल्लू हादसे पर किया दुख व्यक्त

नयी दिल्ली/शिमला, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुए बस हादसे पर दुःख प्रकट किया है।

उन्होंने कहा कि इस हादसे में विद्यार्थियों समेत कई लोगों की मौत होने की सूचना से वे व्यथित है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शोकसंतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए ट्वीट कर कहा, “ हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुए बस हादसे में विद्यार्थियों समेत कई लोगों की मौत का दुःखद समाचार सुनकर व्यथित हूं’’

इस दुर्घटना में अपने बच्चों एवं प्रियजन को खोने वाले शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहन शोक संवेदनाएं मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बस हादसे पर गहरा शोक जताते हुए हादसे में मारे गए लोगों के स्वजनों को दो दो लाख रूपये और घायलों को 50-50 हजार रूपये की फौरी राहत राशि देने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने मोदी के हवाले से ट्वीट किया, “हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ बस हादसा हृदय विदारक है। दुख की इस घड़ी में शोकसंतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।”

उन्होंने कहा, “मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय प्रशासन दुर्घटना पीड़ितों को हर संभव मद्द मुहैया करा रहा है।”

वहीं हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ.) से प्रत्येक मृतक के परिजन को दो-दो लाख रूपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया।